राहुल, प्रियंका, गहलोत व पायलट शिमला पहुंचे, यात्रा अब कल से

0
129
राहुल गांधी और प्रियंका का शिमला में स्वागत।

-कृष्ण बलदेव हाडा-
कापरेन/शिमला। कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी आज राजस्थान के बूंदी जिले में तीसरे दिन की अपनी भारत जोड़ो यात्रा को अधूरी छोड़कर हिमाचल प्रदेश में बन रही नई कांग्रेस सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में पहुँच गए हैं।।

मिली जानकारी के अनुसार आज सुबह बूंदी जिले में तीसरे दिन राहुल गांधी ने बलदेवपुरा गांव से सुबह 6:07 बजे अपनी भारत जोड़े यात्रा शुरू की थी और वह देही खेड़ा होते हुए आड़ा गेला के बालाजी के मंदिर पहुंचे थे।

वहां उन्होंने अपनी यात्रा को समाप्त कर दिया और वह वापस आकर कापरेन के पास बने अस्थाई हेलीपैड पर खड़े हेलीकॉप्टर से पहले सवाई माधोपुर गए और वहां से कांग्रेस की महासचिव रही प्रियंका गांधी वाड्रा को अपने साथ लेकर शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने के लिए प्रस्थान कर गए। शाम को दोनों का वापस रणथम्भोर लौटकर रात्रि विश्राम करने का कार्यक्रम है।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी आज हेलीकॉप्टर से कापरेन से ही पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट के साथ पहले जयपुर पहुंचे और फिर यहां से एक चार्टर विमान से शिमला के लिए रवाना हो गए। पिछले तीन सालों में दो बार गहलोत और पायलट के बीच सियासी मसलों को लेकर चल रहे गतिरोध के बीच आज पहली बार दोनों नेता एक साथ पहले कापरेन से जयपुर और बाद में जयपुर से शिमला के लिए एक ही साथ हवाई सफर पर निकले।

इन सभी नेताओं का शिमला में शपथ ग्रहण करने के समारोह में भाग लेने के बाद वापस लौटने का कार्यक्रम है। राहुल गांधी आज की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल नहीं हो पाएंगे लेकिन अपराह्न करीब तीन बजे अभी लबान के पास सिंचित क्षेत्र विकास (सीएड़ी) की आवासीय कॉलोनी में दोपहर के भोज के लिए रुकी भारत जोड़ो यात्रा वहां से आजाद पुरा के लिए रवाना हो जाएगी। राहुल गांधी कल आजादपुरा से ही अपने चौथे दिन की बूंदी जिले की भारत जोड़ी यात्रा की शुरुआत करेंगे।