राजस्थान के कई जिलों में आज तेज आंधी के साथ बरसात की चेतावनी

126

जयपुर। राजस्थान में एक बार फिर से पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के कारण बुधवार से मौसम में बदलाव होगा। इसके साथ ही राज्य के कई जिलों में आंधी और बारिश होगी। इससे तापमान में भी गिरावट आएगी। मौसम केन्द्र जयपुर के अनुसार 26 अप्रेल को दर्जनभर स्थानों पर हल्की बारिश और आंधी चलने के आसार हैं।

इसी तरह आगे ज्यादातर जिलों में बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। मौसम विभाग का कहना है कि 28 और 29 अप्रेल को 90 प्रतिशत जिलों में बरसात होने की प्रबल संभावना है।

प्रदेश में बुधवार से फिर बारिश का दौर शुरू हो सकता है। मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार 26 अप्रैल को क जिलों में बारिश होगी। आज बांसवाड़ा, उदयपुर बारां, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, झालावाड़, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद और सिरोही आदि जगहों पर मेगघर्जन होगा। साथ ही वज्रपात और 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं भी चलेंगी।

मंगलवार के तापमान की बात करे तो प्रदेश की राजधानी जयपुर में सामान्य रहा। जयपुर में मौसम में कोई ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिले। लिहाजा प्रदेश में गर्मी का अरर भी इतना नहीं रहा। तापमान की बात करें तो मंगलवार तो ज्यादातर जिलों का अधिकतम तापमान 30 डिग्री से लेकर 40 डिग्री के आसपास रहा। वहीं, न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किया गया।