POCO F5 स्मार्टफोन पॉवरफुल प्रोसेसर के साथ जल्द होगा लॉन्च

0
68

नई दिल्ली। पोको कंपनी ने जल्द ही भारत में अपना अगला फ्लैगशिप फोन, POCO F5 लॉन्च करने की पुष्टि की है। कंपनी के कंट्री हेड हिमांशु टंडन (Himanshu Tandon) पिछले कुछ दिनों से देश में POCO F5 के लॉन्च को टीज कर रहे हैं। फोन ने हाल ही में गीकबेंच सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर स्पॉट किया गया था।

अब स्नैपड्रैगन ने ऑफिशियल तौर पर POCO F5 5G के प्रोसेसर की पुष्टि की है। ट्वीट किये गए इमेज के मुताबिक POCO F5 में Snapdragon 7+ Gen2 चिपसेट देखने को मिलेगा। इस चिपसेट के साथ आने वाला POCO F5 इंडिया का पहला स्मार्टफोन होगा। आइये स्मार्टफोन की स्पेसिफिकेशन्स और लॉन्च डेट पर डिटेल से नजर डालते हैं।

पॉवरफुल प्रोसेसर: स्नैपड्रैगन ने पुष्टि की है कि POCO F5 स्नैपड्रैगन 7+ Gen 2 प्रोसेसर से लैस होगा। Redmi Note 12 Turbo में भी इसी चिपसेट का इस्तेमाल किया गया है। स्नैपड्रैगन ने यह भी पुष्टि की कि भारत लॉन्च जल्द ही होगा।

स्नैपड्रैगन 7 जेन 1 की तुलना में, स्नैपड्रैगन 7+ जेन 2 के पुरे परफॉरमेंस में 50% की बढ़ोतरी होगी, इसके अलावा यह 13% पावर एफिशिएंस और 2 गुना बेहतर एआई परफॉरमेंस होगा। स्नैपड्रैगन 7+ जेन 2 TSMC 4nm फैब्रिकेशन पर बनाया गया है और इसमें वाई-फाई 6 के लिए सपोर्ट होगा।

फीचर्स: कयास लगाए जा रहे हैं कि POCO F5 भारत में एक रीब्रांडेड Redmi Note 12 Turbo होगा, इसमें 6.67-इंच AMOLED डिस्प्ले फुल एचडी + रिज़ॉल्यूशन और 120Hz रिफ्रेश रेट होगा। डिवाइस में सिक्योरिटी के लिए इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी हो सकता है।

डिवाइस को हाल ही में स्नैपड्रैगन 7+ Gen 2 SoC और 8GB RAM के साथ गीकबेंच डेटाबेस पर देखा गया था। इसके 256GB इंटरनल स्टोरेज के साथ 12GB रैम विकल्प के साथ लॉन्च होने की भी उम्मीद है।

खासियत: POCO F5 में ट्रिपल-कैमरा सेटअप होने की उम्मीद है। कैमरा मॉड्यूल में 64MP प्राइमरी कैमरा, 8MP सेकेंडरी लेंस और 2MP डेप्थ सेंसर दिया जा सकता है। सेल्फी और वीडियो कॉल को 16MP का फ्रंट सेल्फी कैमरा होगा। डिवाइस में 5,000mAh की बैटरी यूनिट के साथ 67W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट दिया जा सकता है।