राजद्रोह की FIR दर्ज होने पर भड़कीं कंगना रनौत, बोली-मुझे जेल भेजने तैयारी

0
700

मुंबई /कुछ दिनों पहले बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत और उनकी बहन रंगोली चंदेल पर सांप्रदायिक घृणा फैलाने के आरोप में मुंबई के बांद्रा कोर्ट ने एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया था। मुंबई के एक वकील ने मुंबई के अंधेरी मजिस्ट्रेट कोर्ट में क्रिमिनल केस दर्ज करवाया है। शिकायत में वकील ने कंगना पर राजद्रोह और दो समुदायों के बीच घृणा फैलाने का आरोप लगाया है। कंगना ने ट्विटर के जरिए अपने ऊपर लगाए गए आरोपों और दर्ज़ एफआईआर पर जमकर गुस्सा ज़ाहिर किया है।

उन्होंने कथित ‘कैंडल मार्च गैंग’ और ‘अवॉर्ड वापसी गैंग’ पर भी जमकर निशाना साधा और कहा कि वो उनकी तरह नहीं हैं बल्कि उनके जीवन का एक मतलब है। एक के बाद एक किए गए अपने ट्वीट में कंगना ने सावरकर और लक्ष्मी बाई आदि का नाम लिया और कहा कि मैं जेल जाने के लिए तैयार हूं।

उन्होंने लिखा, ‘मैं सावरकर, नेता बोस, झांसी की रानी जैसे लोगों की पूजा करती हूं। आज यह सरकार मुझे जेल में डालने की कोशिश कर रही है जिससे मुझे अपने फैसले पर नाज़ हो रहा है। जल्दी जेल जाने के इंतज़ार में हूं और मेरे आदर्शों ने जो मुश्किलें झेली उन्हें झेलने के इंतज़ार में हूं। यह मेरे जीवन को एक अर्थ देगा। जय हिन्द।’

कंगना ने एक और ट्वीट में कहा कि जैसे सावरकर को जेल में डाला गया उन्हें भी जेल भेजने की पूरी कोशिश हो रही है। उन्होंने लिखा, ‘जैसे रानी लक्ष्मी बाई का किला तोड़ा था मेरा घर तोड़ दिया, जैसे सावरकर जी को विद्रोह के लिए जेल में डाला गया था, मुझे भी जेल भेजने की पूरी कोशिश की जा रही है। इंटोलेरेंस गैंग से जाकर पूछे कोई, कितने कष्ट सहे हैं उन्होंने इस इंटोलेरेंस देश में?’ कंगना ने इस ट्वीट के साथ बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान को टैग किया है।

जैसे रानी लक्ष्मीबाई का क़िला तोड़ा था मेरा घर तोड़ दिया, जैसे सावरकर जी को विद्रोह के लिए जेल में डाला गया था मुझे भी जेल भेजने की पूरी कोशिश की जा रही है, इंटॉलरन्स गँग से जाके कोई पूछे कितने कष्ट सहे हैं उन्होंने ने इस इंटॉलरंट देश में?

उन्होने अपने एक और ट्वीट में कथित अवॉर्ड वापसी गैंग और कैंडल मार्च गैंग को आड़े हाथों लिया और लिखा, ‘कैंडल मार्च गैंग, अवॉर्ड वापसी गैंग देखो, फासिस्ट सरकार के विरोधियों के साथ यही होता है। तुम जैसा नहीं, तुमको तो कोई पूछता भी नहीं है। मुझे देखो, मेरे जीवन का एक अर्थ है जो मैं महाराष्ट्र की फासीवादी सरकार के खिलाफ लड़ रही हूं, मैं तुम लोगों जैसी फ्रॉड नहीं हूं।’