अब परिजनों के शव अन्तिम दर्शन के लिए अधिक समय तक रख सकेंगे

0
6

इंडियन रेड क्रॉस सोसायटी कोटा द्वारा डेड डीप फ्रीजर की सौगात

कोटा। कोटा में इंडियन रेड क्रॉस सोसायटी ने मानवीय सेवा की एक और मिसाल पेश की है। सोसायटी की कोटा इकाई ने शहर के उपयोग हेतु दो ‘डेड बॉडी डीप फ्रीजर’ भेंट किये हैं। इस उपकरण से शव संग्रहण और शवों के संरक्षण में मदद मिलेगी।

सोसायटी के स्टेट जनरल सेक्रेट्री जगदीश जिंदल ने बताया कि दो ‘डेड बॉडी डीप फ्रीजर’ का उद्घाटन स्टेट रेडक्रॉस सोसायटी के चैयरमेन राजेश कृष्ण बिरला ने किया। बिरला ने अपने उद्बोधन में कहा कि सेवा को समर्पित रेडक्रॉस सोसायटी की मानवीय दृष्टिकोण से सोसयटी की यह अनोखी, साहसिक, संवेदनशील व महत्वपूर्ण पहल है। कई मौको पर परिजन दूरस्थ स्थानो पर होते हैं या यातायात बाधाओ के चलते वह अपने निकट स्व.परिजन के अन्तिम दर्शन भी नहीं कर पाते हैं ऐसे में ‘डेड बॉडी डीप फ्रीजर’ से इस समस्या का समाधान बहुत हद तक निकलेगा।

स्टेट जनरल सेक्रेट्री जगदीश जिंदल ने बताया कि हर जरूरतमंद को उपलब्धता के अनुसार यह फ्रिजर उपलब्ध होंगे। रेडक्रॉस सोसायटी कोटा में सम्पर्क कर इस सुविधा का लाभ ले सकते है। इस अवसर पर कोषाध्यक्ष लक्ष्मण नेनानी, निदेशक अशोक मीना, महेश गुप्ता, सुभाष जैन एवं नवल किशोर गर्ग,vसुरेश चंद काबरा, प्रमोद कुमार भंडारी,अनिल शर्मा, रजनीश मोहता सहित कई लोग उपस्थित रहे।