यूजीसी नेट फेज-3 के एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

112

नई दिल्ली। UGC NET Admit Card : नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने यूजीसी नेट दिसंबर 2022 के तीसरे चरण की परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। इस चरण के तहत आठ विषयों की परीक्षा 3 मार्च से 6 मार्च तक आयोजित होगी। इन विषयों के एडमिट कार्ड https://ugcnet.nta.nic.in पर जाकर डाउनलोड किए जा सकते हैं।

ज्योग्राफी का पेपर 3 मार्च को पहली और दूसरी शिफ्ट, मास कम्युनिकेशन एंड जर्नलिज्म का पेपर 3 मार्च को केवल पहली शिफ्ट, कॉमर्स का पेपर 4 मार्च को पहली और दूसरी शिफ्ट,हिंदी 5 मार्च को पहली और दूसरी शिफ्ट, कन्नड़ 5 मार्च को पहली और दूसरी शिफ्ट, तमिल 5 मार्च पहली और दूसरी शिफ्ट, मराठी 5 मार्च को पहली और दूसरी शिफ्ट और पॉलिटिकल साइंस 6 मार्च को पहली और दूसरी शिफ्ट में आयोजित होगा।

यूजीसी नेट दिसंबर 2022 का आयोजन 21 फरवरी से शुरू हो चुका है। पहले फेज में 57 विषयों की परीक्षा हुई। दूसरा फेज ( 28 फरवरी, 1 मार्च और 2 मार्च ) वर्तमान में जारी है जिसमें पांच विषय हैं।परीक्षा का समय तीन घंटे निर्धारित है। यूजीसी नेट पेपर 1 और पेपर 2 के बीच कोई गैप नहीं होगा।

यूजीसी नेट परीक्षा कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट मोड में 83 विषयों में आयोजित करेगा। देश भर के विश्वविद्यालयों और अन्य उच्च शिक्षा संस्थानों में जूनियर प्रोफेसर फेलोशिप और असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए यूजीसी की नेट परीक्षा का आयोजन किया जाता है।