मनचाहा पाने के लिए चाहना भी मन से पड़ता है: नितिन विजय

65

मोशन के मेगा ओरिएंटेशन प्रोग्राम में शामिल हुए हजारों विद्यार्थी और अभिभावक

कोटा। मोशन एजुकेशन के फाउंडर और सीईओ नितिन विजय ने कहा कि लक्ष्य तय करो और जुट जाओ, सकारात्मकता के साथ फोकस होकर लगे रहो, सफलता जरूर मिलेगी।
वे बुधवार को मोशन के रानपुर स्थित ध्रुव कैंपस में जेईई और नीट डिवीजन की ओर से हुए मेगा ओरिएंटेशन सत्र के दौरान विद्यार्थियों और अभिभावकों को संबोधित कर रहे थे।

तीन सत्र में हुए इस कार्यक्रम में हजारों विद्यार्थी और उनके अभिभावक शामिल हुए। नितिन विजय ने कहा कि कहा कि मनचाहा पाने के लिए चाहना भी मन से पड़ता है। भगवान किसी को उतना ही देता है, जितना वह डिजर्व करता है। इसलिए कोशिश करके अपने आप को लायक बनाएं।

ज्वाइंट डाइरेक्टर और जेईई डिवीजन के हेड रामरतन द्विवेदी ने कहा कि आप एक लक्ष्य के साथ कोटा आए हैं। उसको पाना है तो आपको कोई भी क्लास मिस नहीं करनी चाहिए। तीनों विषयों पर पूरा ध्यान दें। आप पढेंगें तो डाउट भी आएंगें, उनको क्लीयर करना जरूरी हैं।

ज्वाइंट डाइरेक्टर और नीट डिवीजन के हेड अमित वर्मा ने कहा कि आपको मेडिकल कॉलेज में केवल एक ही सीट चाहिए। इसके लिए पूरा जोर लगा दें। हर जरूरी कोशिश करें। नेगेटिव थॉट को इग्नोर करें। अगर आपने एग्जाम के आख़िरी दिन तक मोटिवेट रहकर पढाई कर ली तो आपको अपनी मंजिल जरूर मिलेगी।

डिप्टी डायरेक्टर और अकेडमिक हेड जेईई निखिल श्रीवास्तव ने कहा कि कोई दिक्कत हो तो अपने दोस्तों से गाइडेंस नहीं लेना है, अपने माता-पिता, शिक्षकों से बात करें। डिप्टी डायरेक्टर और अकेडमिक हेड नीट डॉ. आशीष माहेश्वरी, डिप्टी डायरेक्टर जीतेन्द्र चांदवानी, ललित विजय और आशीष वाजपेयी ने बच्चों को नीट में सफलता के टिप्स दिए। कंटेंट हेड जयंत चित्तौड़ा ने तीनों सत्र में मोशन लर्निंग एप के बारे में बताया। जेईई हिन्दी मीडियम के हेड देव शर्मा भी उपस्थित रहे।