बैंक कर्मचारियों ने एआईबीइए की 79वीं वर्षगांठ उत्साहपूर्वक मनाई गई

40

कोटा। AIBEA foundation day celebrated: देश के सबसे बड़े तथा पुराने बैंककर्मी संगठन एआईबीईए की 79वीं वर्षगांठ शनिवार को राजस्थान प्रदेश बैंक एम्पलाइज यूनियन, कोटा इकाई द्वारा समारोह पूर्वक मनाई गई। इस अवसर पर सभी बैंककर्मी सुबह सवा नौ बजे बैंक ऑफ इंडिया की एरोड्रम चौराहा शाखा पर एकत्रित हुए। उसके सामने यूनियन का झंडारोहण कर समारोह आयोजित किया गया।

बैंककर्मियों ने एआईबीईए जिंदाबाद के नारे लगाए। इस अवसर पर राजस्थान प्रदेश बैंक एम्पलाइज यूनियन के प्रांतीय वाइस चेयरमैन ललित गुप्ता ने बैंक कर्मी आंदोलन में एआईबीईए की भूमिका बताते हुए बैंक राष्ट्रीयकरण, बैंकों के द्विपक्षीय समझौते मे संगठन का अग्रणी नेतृत्व के बारे में प्रकाश डाला।

कोटा सचिव पदम कुमार पाटोदी ने बैंक कर्मियों के लिए पेंशन योजना लागू करवाना, सरकार की बैंक विरोधी नीतियों तथा बैंकों के निजीकरण के प्रयासों का लगातार विरोध में अग्रणी भूमिका तथा बैंककर्मी तथा मजदूर हितों के लिए संघर्षरत रहने के लिए संगठन की सराहना की।

इस अवसर पर बैंक कर्मी नेता आरबी मालव, डीएस साहू, हेमराज सिंह गौड़, अमित पंचोली, अनिल ऐरन, डीके गुप्ता, यतीश शर्मा, नरेंद्र सिंह आदि उपस्थित थे। कोटा इकाई के वाइस चेयरमैन पी सी गोयल ने उपस्थित बैंककर्मियों को इस अवसर पर बधाई दी। इस अवसर पर मिठाई भी वितरण की गई।