बिकवाली के दबाव में सेंसेक्स 110 अंक लुढ़क कर 74 हजार से नीचे बंद, निफ्टी 22,453 पर

44

मुंबई। Stock Market Closed: शेयर बाजार में बिकवाली के दबाव में लगातार तीन दिनों की बढ़त पर मंगलवार को ब्रेक लग गया। हफ्ते के दूसरे कारोबारी दिन सेंसेक्स 110.64 (0.14%) अंकों की गिरावट के साथ 73,903.91 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं दूसरी ओर, निफ्टी 8.71 (0.04%) अंक फिसलकर 22,453.30 के स्तर पर बंद हुआ।

शेयर बाजार के इंडेक्स की बात करें तो निफ्टी मिडकैप 100, बीएसई स्मॉल कैप, निफ़्टी ऑटो और निफ्टी एफएमसीजी हरे निशान में बंद हुए जबकि निफ्टी आईटी, निफ़्टी बैंक, निफ़्टी फार्मा और निफ्टी फाइनेंशियल सर्विसेज इंडेक्स में कमजोरी दर्ज की गई ।

मंगलवार को शेयर बाजार के कामकाज में टाटा कंज्यूमर, महिंद्रा, बजाज ऑटो, बीपीसीएल, अडानी पोर्ट्स, डिवीज लैब और नेस्ले इंडिया के शेयरों में तेजी दर्ज की गई जबकि हीरो मोटोकॉर्प, कोटक बैंक, एचसीएल टेक, आईसीआईसीआई बैंक, एसबीआई लाइफ, इंफोसिस और टीसीएस के शेयरों में कमजोरी दर्ज की गई।

शेयर बाजार के कामकाज में निवेशकों को मल्टीबैगर रिटर्न देने वाली कंपनियों की बात करें तो हिंदुस्तान जिंक, ओएनजीसी, एनटीपीसी और एचडीएफसी बैंक के शेयरों में तेजी दर्ज की गई जबकि एक्सिस बैंक, टीसीएस, विप्रो, इन्फोसिस और एचसीएल टेक जैसी कंपनियों के शेयरों में कमजोरी दर्ज की गई।

दिन के कारोबार में बीएसई सेंसेक्स ने 74000 का लेवल छू लिया था, लेकिन कामकाज के आखिर में यह 74000 के लेवल को तोड़कर नीचे आ गया। निफ्टी 22450 के लेवल से नीचे बंद हुआ है. मिडकैप और स्मॉल कैप सूचकांक ने शानदार प्रदर्शन किया है। बैंक ऑफ़ चाइना ने कहा है कि उसका नेट इंटरेस्ट मार्जिन इस साल दबाव में रह सकता है।

निफ्टी टॉप गेनर और लूजर
निफ्टी पर हीरो मोटोकॉर्प, एचसीएल टेक्नोलॉजीज, कोटक महिंद्रा बैंक, आईसीआईसीआई बैंक और एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस के शेयर में गिरावट देखने को मिली है, जबकि टाटा कंज्यूमर्स प्रोडक्ट्स, एमएंडएम, बीपीसीएल, बजाज ऑटो और अदाणी पोर्ट्स के शेयर बढ़त के साथ बंद हुए हैं।