प्रतिस्पर्धा के युग में हलवाई एवं कैटरर्स अपनी गुणवत्ता बनाए रखें: माहेश्वरी

0
870

कोटा । हलवाई कैटरर्स कल्याण समिति हाडौती संभाग का शपथ ग्रहण समारोह केशवराय पाटन स्थित राजराजेश्वर मन्दिर सम्पन्न हुआ। इस अवसर पर मुख्य अतिथि विधायक चन्द्रकांता मेघवाल ने कहा कि हलवाई एवं केटरिंग व्यवसायियों के समक्ष शादी समारोह की जिम्मेदारियां होती है, तो उसके पीछे उनकी समस्यायें भी छिपी रहती है।

उन्होंने कहा कि संगठन के माध्यम से उनको दूर किया जा सकता है। व्यापार में प्रतिस्पर्धा तो होनी चाहिए, लेकिन उसमें कार्य के बेहतर किया जाये, इस पर भी ध्यान दिया जाना चाहिए।समारोह की अध्यक्षता करते हुये कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी ने कहा कि हलवाई कैटरर्स टेन्ट लाइट एवं व्यापारियों का व्यापार एक दूसरे से जुडा हुआ है। हम इसे केैसे बेहतर बनाये एवं उपभोक्ताओं के लिये गुणवता को कार्य करें। जिससे प्रतिस्पर्धा के युग में हम अपने आप को स्थापित रख सकें।

हलवाई कैटरर्स कल्याण समिति हाडौती संभाग के अध्यक्ष एवं कैथूनीपोल लाल बुर्ज दुकानदार संघ के अध्यक्ष राकेश शर्मा ने कहा कि हमारी समिति का उद्देश्य व्यापार के साथ-साथ सामाजिक सरोकार निभाना भी है। हम शादी समारोह में प्लास्टिक का उपयोग कम करने एवं भोजन का दुरुपयोग रोकने के लिये जागरूकता लाने का प्रयास करेगें।

समारोह में राजस्थान हलवाई कैटरर्स एसो. के प्रदेश अध्यक्ष रामसहाय मीणा प्रदेश महासचिव मुरली धाकड़, समिति के बून्दी जिले के अध्यक्ष सत्यनारायण कहालिया , चेतन जैन, राकेश गोयल, सत्यनारायण धाकड़, मावा व्यापार संघ के सचिव हेमन्त जैन, कोटा टेन्ट डीलर्स समिति के अध्यक्ष सौरभ पोरवाल, सचिव गुरूमीत सिंह, एवं अन्य व्यवसायी मौजूद थे। इस अवसर पर दोनो अतिथियों ने समिति के सभी नर्वनिर्वाचित पदाधिकारियों को पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई।