पूर्व कैबिनेट मंत्री ए राजा पर ईडी का शिकंजा, टीवी चैनल प्रमोटर के परिसरों पर छापेमारी

124

नई दिल्ली। केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कहा है कि उसने वर्ष 2004 से वर्ष 2007 की अवधि के दौरान पर्यावरण और वन मंत्रालय के पूर्व कैबिनेट मंत्री ए राजा की बेनामी कंपनी के नाम पर खरीदी गई तमिलनाडु के कोयम्बटूर में 55 करोड़ रुपए की 45 एकड़ जमीन को अस्थायी रूप से जब्त किया है।

वहीं दूसरी ओर, प्रवर्तन निदेशालय ने यह भी बताया है कि उसने एक्सिस बैंक को धोखा देने से जुड़े एक कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सरवाना स्टोर्स (गोल्ड पैलेस) चेन्नई की 66.93 करोड़ रुपये की अचल संपत्तियों को भी जब्त किया है।

इस बीच ईडी ने बताया कि उसने कोलकाता के एक टीवी न्यूज चैनल के प्रमोटर और उसकी कंपनियों से जुड़े छह ठिकानों पर छापेमारी की है। परिसर आरपी इन्फोसिस्टम्स लिमिटेड और कोलकाता टीवी के मालिक कौस्तुव रे से संबंधित हैं। तलाशी अभियान के दौरान कई आपत्तिजनक दस्तावेज और इलेक्ट्रॉनिक गैजेट जब्त किए गए हैं।

एजेंसी ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ सीबीआई की दो प्राथमिकियों का अध्ययन करने के बाद मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया गया। कौस्तुव रे ने केनरा बैंक की अध्यक्षता वाले बैंकों के संघ को धोखा दिया है। सीबीआई पहले ही कौस्तुव रे और अन्य के खिलाफ दो आरोप पत्र दायर कर चुकी है।