निवेश : इन 3 कंपनियों के आईपीओ में कमाई का मौका, हेक्साकॉम की होगी लिस्टिंग

21

नई दिल्ली। Investment in IPO अगर आप आईपीओ में निवेश करना पसंद करते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। अगले सप्ताह आपको आईपीओ में निवेश का मौका मिलने वाला है। चालू वित्त वर्ष के दौरान भी आईपीओ की धूम रहने वाली है। अगले सप्ताह 3 कंपनियों के आईपीओ खुलने जा रहे हैं।

वहीं भारत हेक्साकॉम के आईपीओ की मेनबोर्ड पर लिस्टिंग होगी। यह आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए क्लोज हो चुका है। इससे पहले बीते सप्ताह के दौरान आईपीओ बाजार में एयरटेल ग्रुप की कंपनी भारती हेक्साकॉम का आईपीओ लॉन्च हुआ था।

यह वित्त वर्ष 2024-25 का पहला आईपीओ है। इस आईपीओ में निवेशकों के पास 3 अप्रैल से 5 अप्रैल तक निवेश करने का मौका था। आईए आपको बताते हैं अगले सप्ताह कौन सी कंपनियों के आईपीओ खुलने जा रहे हैं। एसएमई सगमेंट में इस सप्ताह 5 कंपनियों के आईपीओ आए थे।

इन आईपीओ में निवेश का मौका
अगले सप्ताह यानी 8 अप्रैल से शुरू हो रहे हफ्ते के दौरान तीन कंपनियों के आईपीओ खुलने जा रहे हैं। ये तीनों आईपीओ एसएमई सेगमेंट के हैं। पहला आईपीओ 8 अप्रैल को खुलेगा। यह तीर्थ गोपीकॉन कंपनी का 44 करोड़ रुपये का आईपीओ है। इसके बाद 10 अप्रैल को डीसीजी केबल्स एंड वायर्स का 50 करोड़ रुपये का आईपीओ और 12 अप्रैल को ग्रीनहाइटेक वेंचर्स का 6.3 करोड़ रुपये का आईपीओ लॉन्च होगा। इस तरह अगले सप्ताह कंपनियां आईपीओ के जरिए करीब 100 करोड़ रुपये जुटाएंगी। इन सभी आईपीओ में आपके पास निवेश का मौका रहेगा। भारती हेक्साकॉम का आईपीओ 42 सौ करोड़ रुपये का है। इसे करीब 30 गुना सब्सक्राइब किया गया है।

बिना जानकारी के न करें निवेश
शेयर बाजार में बिना जानकारी के निवेश न करें। किसी भी आईपीओ में पैसा लगाने से पहले एक बार अपने वित्तीय सलाहाकार से बात जरूर कर लें। ऐसा नहीं करने पर आपको आर्थिक रूप से नुकसान उठाना पड़ सकता है। पिछले दिनों कई कंपनियों के आईपीओ आए हैं। जिनमें से कुछ में निवेशकों को नुकसान उठाना पड़ा है। हालांकि कई आईपीओ में निवेशकों को शानदार मुनाफा भी हुआ है।