निफ्ट एंट्रेंस एग्जाम के एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड, 5 फरवरी को होगी परीक्षा

77

नई दिल्ली। NIFT Admit Card: निफ्ट एंट्रेंस एग्जाम एडमिट कार्ड रिलीज हो चुके हैं। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने 2 फरवरी को नेशनल इंस्ट्टीयूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी एंट्रेंस एग्जाम के लिए हाॅल टिकट आधिकारिक वेबसाइट nift.ac.in पर रिलीज किया है।

इस परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे पोर्टल पर जाकर इसे डाउनलोड कर सकते हैं। उम्मीदवारों को हॉल टिकट डाउनलोड करने के लिए अपने आवेदन संख्या और जन्म तिथि का उपयोग करना हाेगा। इसके बाद ही प्रवेश पत्र आपकी स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।

एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड
सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक साइट https://exams.nta.ac.in/NIFT/ पर जाना होगा। इसके बाद, होम पेज पर उपलब्ध निफ्ट एडमिट कार्ड 2024 लिंक पर क्लिक करें। आवेदन संख्या और जन्मतिथि पर क्लिक करें। आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा। एडमिट कार्ड चेक करें और डाउनलोड करें। अब आगे की आवश्यकता के लिए इसकी एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

5 फरवरी को होगी परीक्षा: यह प्रवेश परीक्षा 05 फरवरी, 2024 को कंडक्ट कराई जाएगी। अभ्यर्थी एक बात का ध्यान रखें कि बिना प्रवेश पत्र के उन्हें एग्जाम में शामिल नहीं होने दिया जाएगा। इसलिए अपने साथ प्रवेश पत्र और एक वैलिड फोटोआईडी भी साथ लेकर आएं। इसमे आधार कार्ड, पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस सहित कोई भी आईडी लेकर आ सकते हैं। इसके अलावा, उम्मीदवारों को यह भी सलाह दी जाती है कि वे लेटेस्ट अपडेट पाने के लिए डेली एनटीए की वेबसाइट Exams.nta.ac.in देखते रहें। इसके अलावा, किसी भी प्रश्न या स्पष्टीकरण के लिए उम्मीदवार एनटीए हेल्प डेस्क को 011-40759000/011- 6922770 पर कॉल कर सकते हैं या एनटीए को nift@nta.ac.in पर लिख सकते हैं।