ट्रेन में 'खराब व्यवहार' वाले यात्रियों पर लग सकता छह माह का प्रतिबंध

    0
    1961

    नई दिल्ली। एयरलाइन कंपनी के बाद अब भारतीय रेलवे भी उन यात्रियों पर प्रतिबंध लगाने की योजना बना रही है जो ट्रेनों में अपमानजनक व्यवहार करते हैं। रेल मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को कहा कि भारतीय रेलवे उन यात्रियों पर प्रतिबंध लगाने की योजना बना रही है जो ट्रेनों में अपमानजनक या अनियंत्रित व्यवहार करते हैं। मंगलवार को देश की सबसे बड़ी विमान सेवा कंपनी इंडिगो और सरकारी एयरलाइन्स एयर इंडिया ने स्टैंड अप कॉमेडियन कुनाल कामरा के खराब व्यवहार को देखते हुए उन पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की है।

    रेल मंत्रालय के अधिकारियों ने कहा कि एयरलाइंस कंपनी से उड़ान भरने वाले यात्रियों के अनियंत्रित व्यवहार के लिए प्रतिबंध लगाने के विचार के बाद भारतीय रेलवे भी ऐसे यात्रियों पर प्रतिबंध लगाने के लिए तैयार है, जो रेल यात्रियों के लिए खतरा हैं। उन्होंने यह भी कहा कि जिन यात्रियों को एयरलाइन में यात्रा करने के लिए रोक दिया गया है वे भी रेलवे की यात्रा सूची में नहीं होंगे। शुरुआत में रेलवे एयरलाइनों से प्रतिबंधित यात्रियों की सूची लेगा और अपने सिस्टम पर डालेगा। ताकि कुछ महीनों के लिए रेलवे के टिकट बुक करने वालों पर प्रतिबंध न लगाया जा सके।

    कामरा नो-फ्लाई लिस्ट में
    बता दें कि मंगलवार को स्टैंड-अप कॉमेडियन कुणाल कामरा ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें पत्रकार से कई सवाल पूछे गए, जिन्हें कामरा के एकालाप का जवाब या स्वीकार नहीं करते देखा जा सकता है। इस घटना के बाद, इंडिगो और एयर इंडिया ने कामरा को अपनी नो-फ्लाई लिस्ट में डाल दिया। नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने भी ट्वीट कर कामरा के व्यवहार की निंदा की।