ऑटो एक्सपो में दिखेगा Mahindra XUV500 का इलेक्ट्रिक अवतार

0
893

नई दिल्ली। महिंद्रा फरवरी में होने वाले Auto Expo में बड़ी तैयारी के साथ आ रहा है। कंपनी के ग्रैंड शोकेस में इलेक्ट्रिक गाड़ियां आकर्षण का केंद्र होंगी। ऑटो एक्सपो में महिंद्रा 4 इलेक्ट्रिक गाड़ियां प्रदर्शित करेगा। कंपनी ने एक टीजर तस्वीर जारी की है, जिसमें इन चारों इलेक्ट्रिक गाड़ियों की झलक दिख रही है। इनमें सबसे दिलचस्प है महिंद्रा की पॉप्युलर एसयूवी XUV500 का इलेक्ट्रिक वर्जन।

टीजर फोटो में सबसे लेफ्ट में एक नया इलेक्ट्रिक एसयूवी कॉन्सेप्ट है। यह नेक्स्ट-जेनरेशन एक्सयूवी500 पर आधारित लग रहा है। बता दें कि नई एक्सयूवी500 (पेट्रोल-डीजल मॉडल) इस साल लॉन्च होने वाली है। उम्मीद है कि कंपनी ऑटो एक्सपो में इलेक्ट्रिक एक्सयूवी500 का प्रोटोटाइप स्पेसिफिकेशन्स शोकेस करेगी।

तस्वीर में लेफ्ट से दूसरी कार एक्सयूवी300 का इलेक्ट्रिक वर्जन है। इसे महिंद्रा ईएक्सयूवी300 नाम से लॉन्च किया जा सकता है। इस इलेक्ट्रिक एसयूवी को ऑटो एक्सपो में क्लोज-टू-प्रॉडक्शन फार्म (काफी हद तक प्रॉडक्शन मॉडल जैसा) में प्रदर्शित किया जाएगा। इसमें करीब 130hp पावर वाला इलेक्ट्रिक मोटर दिए जाने की उम्मीद है। एक बार फुल चार्ज होने पर इसकी रेंज 300 किलोमीटर से ज्यादा होगी।

तीसरी इलेक्ट्रिक कार ईकेयूवी100
महिंद्रा की तीसरी इलेक्ट्रिक कार ईकेयूवी100 है, जिसका फाइनल प्रॉडक्शन मॉडल (बाजार में लॉन्च होने वाला मॉडल) ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित किया जाएगा। इसका मार्केट लॉन्च अप्रैल-जून के बीच होने की उम्मीद है। कंपनी पहले ही कह चुकी है कि इलेक्ट्रिक केयूवी100 की कीमत 9 लाख रुपये से कम होगी। फुल चार्ज पर इसकी रेंज 130-150 किलोमीटर होगी।