ट्रांसपोर्ट नगर को अतिक्रमण मुक्त एवं स्वच्छ बनाया जाएगा : पवन मीणा

0
342

कोटा। कोटा दक्षिण के उपमहापौर पवन मीणा ने ट्रांसपोर्टर्स को भरोसा दिलाया है कि ट्रांसपोर्ट नगर क्षेत्र को शीघ्र ही अतिक्रमण मुक्त करके स्वच्छता की माकूल व्यवस्था की जाएगी। वे कोटा व्यापार महासंघ की पहल पर चलाए जा रहे वाटर कूलर लगाने के अभियान के तहत कल ट्रांसपोर्ट नगर एक्सटेंशन में वाटर कूलर का लोकार्पण कर रहे थे। समारोह के मुख्य अतिथि कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी थे।

ट्रांसपोर्ट कंपनीज एसोसिएशन के अध्यक्ष अश्वनी कुमार शर्मा एवं सचिव प्रमोद गर्ग ने बताया कि इस क्षेत्र में वाटर कूलर की अत्यंत आवश्यकता थी। यहां पर सैकड़ों की तादाद में श्रमिक परिवार ड्राइवर एवं मिस्त्री आदि रहते हैं। यह वाटर कूलर एसोसिएशन के सदस्य श्री फलोदी ट्रांसपोर्ट कंपनी के प्रोपराइटर श्याम सुंदर विजय द्वारा लगाया गया है ।

इस अवसर पर कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी ने कहा कि व्यापार महासंघ एवं सहयोगी संस्थाओं द्वारा जिन क्षेत्रों में भी वाटर कूलर नहीं लगे हुए हैं वहां पर वाटर कूलर लगवाए जा रहे हैं। उन्होंने नगर निगम से मांग की कि ऐसे सार्वजनिक स्थल पर लगाए जाने वाले वाटर कूलर के लिए नगर निगम बिजली एवं पानी की व्यवस्था करें। जिससे आमजन को स्वच्छ शीतल जल मिल सके।

उन्होंने ट्रांसपोर्ट व्यवसाइयो की क्षेत्र में अतिक्रमण की मांग एवं स्वच्छता के लिए कोटा दक्षिण के उपमहापौर पवन मीणा से कहा कि इस क्षेत्र में एक वृहद स्तर पर अभियान चलाकर क्षेत्र को स्वच्छता प्रदान कर अतिक्रमण मुक्त करें। साथ ही ट्रांसपोर्ट कंपनी को भी कहा कि वह अतिकर्मियों को समझाइश के माध्यम से क्षेत्र को अतिक्रमण मुक्त करने का प्रयास करें। उन्होंने ट्रांसपोर्ट व्यवसाई की इस मांग का भी समर्थन किया कि राज्य सरकार डीजल एवं पेट्रोल पर वेट की दर घटाएं।

लॉटरी से वंचित रहे ट्रांसपोर्ट व्यवसाईयों को शंभूपुरा में प्लाट दिलाये जानें की मांग पर महासंघ के महासचिव माहेश्वरी ने नगर विकास न्यास के विशेष अधिकारी आरडी मीना से बात की। उन्होंने ट्रांसपोर्ट कंपनी एसोसिएशन के अध्यक्ष अश्विनी शर्मा सचिव प्रमोद गर्ग एवं एवं ट्रांसपोर्ट व्यवसाई श्यामसुंदर गोयल का हार्दिक आभार व्यक्त किया, जिन्होंने जनहित के यह कार्य किया है।