टाटा मोटर्स लॉन्च करेगी 4 नई कारें, जानिए कौन सी होगी ?

887

नई दिल्ली। टाटा मोटर्स अपने प्रोडक्ट पोर्टफोलियो को लेकर काफी एग्रेसिव हो गई है। टाटा मोटर्स ने अपनी नई कारों के दम पर दोबारा से मार्केट में कमबैक किया है। यही वजह है कि कंपनी अपने वाले समय में नई कारों को मार्केट में उतारने की योजना बना रहा रही है ताकि मौजूदा मॉडल्स के बीच के अंतर को भरा जा सके। यहां हम आपको बता रहे हैं कि टाटा मोटर्स की आने वाली नई कारें कौन सी हैं और उनके क्या फीचर्स हो सकते हैं।

टाटा टिआगो JTP
टाटा ने टिआगो JTP को ऑटो एक्सपो 2018 में पेश किया था। इस मॉडल को जेयम ऑटोमोटिव्स और टाटा ने मिलकर डेवलप किया है। JTPका मतलब जेयम टाटा परफॉर्मेंस से है। माना जा रहा है कि लॉन्च होने के बाद टाटा टिआगो JTP भारत में बिकने वाली सबसे किफायती हैचबैक होगी। इसकी कीमत 6 लाख रुपए के आसपास रह सकती है।

इस कार को अपग्रेड किया गया है। इस बोनट पर एयर इनटेक, नया ब्लैक ग्रिल, रीडिजाइन बंपर और ग्रिल पर JTPलोगा है। कार में समान 1.2 लीटर टर्बोचार्ज्ड 3 सिलेंडर पेट्रोल इंजन है जोकि नेक्सॉन में लगा हुआ है। हालांकि, यह इंजन 108 बीएचपी पावर और 150 एनएम टॉर्क को जेनरेट करेगा। माना जा रहा है कि यह कार इस साल अक्टूबर के अंत तक लॉन्च हो सकती है।

टाटा टिगोर JTP
टिआगो JTPके साथ-साथ टिगोर JTP को भी ऑटो एक्सपो में शोकेस किया गया था। यह कंपनी की पहली परफॉर्मेंस देने वाली सेडान है। टिआगो JTP की तरह टिगोर JTPभी देश की सबसे किफायती परफॉर्मेंस सेडान होगी। इसके डिजाइन में किए गए बदलावों में फ्रंट और रीयर बंपर है। स्पोर्टी लुक देने के लिए इसके कुछ पैनल्स ब्लैक किए गए हें। यह कार साल के अंत तक लॉन्च हो सकता है।

टाटा Harrier
टाटा मोटर्स ने अपनी आने वाली नई स्‍पोर्ट्स यूटि‍लि‍टी व्‍हीकल (SUV) का नाम ‘Harrier’ रखा गया है। इस कार को जैगुआर लैंड रोवर के साथ मि‍लकर डेवलप कि‍या गया है। इस 5 सीटर एसयूवी को न्‍यू जेनरेशन प्‍लेटफॉर्म पर बनाया गया है और इसे ऑटो एक्‍सपो 2018 में H5X कॉन्‍सेप्‍ट के नाम के साथ पेश कि‍या गया था। कंपनी ने कहा है कि‍ इस कार का कमर्शि‍यल लॉन्‍च 2019 के पहले क्‍वार्टर में होगा।

टाटा 45X
हैचबैक सेगमेंट में टिआगो की सफलता के बाद कंपनी प्रीमियम हैचबैक को भी आने की तैयारी कर रही है। कंपनी ने अपने 45X कॉन्सेप्ट को ऑटो एक्सपो 2018 में शोकेस भी किया था। इस कार का मुकाबला मारुति सुजुकी बलेरो, ह्युंडई एलिट आई20 और आने वाली नई होंडा जैज आदि से होगा।