जो चुनाव नहीं जीत सकते वे राज्यसभा के जरिए पहुंचते हैं संसद, पीएम का सोनिया पर तंज

17

जालोर। Lok Sabha Election 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का नाम लिए बिना कहा कि जो लोग चुनाव नहीं जीत सकते वे राज्यसभा के माध्यम से संसद पहुंचते हैं। उन्होंने इसकी निंदा भी की। राजस्थान के जालौर में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने सबसे पहले दक्षिण के एक नेता (केसी वेणुगोपाल) को राजस्थान से राज्यसभा में भेजा। उसके बाद मनमोहन सिंह को यहां से राज्यसभा भेजा और अब फिर एक नेता (सोनिया गांधी) को यहां से राज्यसभा भेजा।

पीएम ने कहा कि जो लोग चुनाव नहीं लड़ सकते, जीत नहीं सकते, वे राज्यसभा के जरिए संसद पहुंचते हैं। मोदी ने कहा कि कभी 400 सीटें जीतने वाली कांग्रेस को आज 300 उम्मीदवार भी नहीं मिल रहा है। मोदी ने कहा कि कांग्रेस अपने किए की सजा भुगत रही है।

स्थिति यह है कि कांग्रेस को आज उन दलों के साथ गठबंधन करना पड़ रहा है जो अपने-अपने राज्यों में उसे 25 प्रतिशत सीट भी देने को राजी नहीं हैं। बता दें कि शनिवार को मोदी ने महाराष्ट्र में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा था कि 2019 में अमेठी से चुनाव हारने के बाद राहुल गांधी वायनाड आए और इस बार उन्हें वायनाड से भी भागना पड़ेगा। कहा कि कांग्रेस के शहजादे 26 अप्रैल के वोटिंग का इंतजार कर रहे हैं। उसके बाद वह और उनका गैंग एक सुरक्षित सीट की तलाश करेगा।

बता दें कि राजस्थान से राज्यसभा में पहुंचने वाली सोनिया गांधी ने एक महत्वपूर्ण फैसला लेते हुए उत्तर प्रदेश की रायबरेली लोकसभा सीट छोड़ने का फैसला लिया था। हालांकि कांग्रेस ने अभी तक इस सीट अपना प्रत्याशी घोषित नहीं किया है।