जिओ गीगा फाइबर के लिए रजिस्टर कैसे करें, जानिए तरीका

641

कोटा। फ्रेंड्स जिओ गीगा फाइबर का रजिस्ट्रेशन प्रोसेस शुरू हो गया है। आपको इसकी पूरी जानकारी देने जा रहे हैं। जिओ गीगा फाइबर में आपको मिलेगी हाई स्पीड इंटरनेट सर्विस। जिसकी स्पीड होगी 1GBPS तक की। मात्र 500 रुपये में आप जियो का ब्रॉडबैंड कनेक्शन खरीद सकते हैं।

जिओ गीगा फाइबर देगा आपको स्मार्टफोन सोल्युशन और साथ ही स्मार्ट वर्चुअल एप्स भी। 15 अगस्त 2018 से जिओ गीगा फाइबर (JIO Giga Fiber) की रजिस्ट्रेशन लाइन खुल गई है । आप जियो कि वेबसाइट www.jio.com पर या आप अगर स्मार्ट फोन इस्तेमाल करते हैं तो माई जिओ एप में कनेक्शन के लिए रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। जानिए सर्विस के बारे में

  1. सबसे पहली सर्विस ये है की आपको हाई स्पीड गीगा इंटरनेट मिलेगा, गीगा इंटरनेट का मतलब यहाँ पर ये है कि आपको 1 GBPS तक की डाउनलोड स्पीड मिलेगी, और अपलोड स्पीड आपको 700 MBPS तक की मैक्सिमम रहेगी।
  2. इस इंटरनेट के लिए आपको एक स्पेशल मॉडेम चाहिए जिसको जिओ ने लांच किया है जिसका नाम है गीगा राऊटर। इस गीगा राऊटर के साथ आपको मिलेगा जिओ का ब्रॉडबैंड जो फाइबर बेस्ड है, जिससे आपको मिलेगा हाई स्पीड इंटरनेट।
  3. इसी फाइबर ऑप्टिक लाइन के जरिये आपको एक लैंडलाइन कनेक्शन मिलेगा, जिसमे हम HD क्लियर वोइस कॉल कर सकेंगे।
  4. टीवी चैनल या DTH टीवी देखने के लिए आपको गीगा टीवी का सेट टॉप बॉक्स मिलेगा जिसके जरिये आप अपने मनपसंद टीवी टीवी शोज़ और 600 से भी ज्यादा टीवी चैनल्स देख पाएंगे। ये सेट टॉप बॉक्स कनेक्ट होगा गीगा फाइबर लाइन से. साथ ही जिओ सिनेमा की मदद से आप मूवी देख सकते हैं.जिओ music की मदद से आप music सुन सकते हैं ।
  5. जिओ आपके घर को स्मार्ट बनाने के लिए लाया है “स्मार्ट होम सलूशन” इस सर्विस के जरिये जिओ आपके घर में होने वाले कामों को स्मार्ट बनाएगा, आपके घर को स्मार्ट बनाने के लिए जिओ कुछ एक्सेसरीज ले कर आया है जैसे – स्मार्ट स्पीकर्स, विडियो dongle, Audio Dongle, wifi extander, टीवी कैमरा, सिक्यूरिटी कैमरा, और स्मार्ट प्लग्स हैं इन स्मार्ट प्लग्स को आप wifi के द्वारा ON या OFF कर सकते हैं। जिओ इन सभी एक्सेसरीज की मदद से आपके लिए एक स्मार्ट होम सेटअप बना सकता है।

इस सेटअप की मदद से आप घर में कही पर भी बैठ कर घर के सभी एप्लायंसेज को ऑपरेट कर सकेंगे सिर्फ एक एप की मदद से, आप घर की सभी लाइट्स को ऑन ऑफ कर सकेंगे, किचन में माइक्रोवेव ओवन, आपके बेडरूम का एयर कंडीशनर AC और सभी कमरों में लगे फैन इन सभी को आप एक एप से कण्ट्रोल कर पाएंगे.

Jio Smart Home Solution
फ्रेंड्स जिओ में जब आप स्मार्ट होम सलूशन का प्लान बुक करंगे तो जिओ आपके घर आयेगा इन सभी डिवाइसेस के साथ। जिओ का कहना है की ये सारे डिवाइसेस 1 घंटे के अंदर आपके घर में इनस्टॉल कर दिए जायेंगे और फिर आप एप के द्वारा कण्ट्रोल कर सकते हैं। इन सभी डिवाइसेस को घर के स्विचेस को लाइट्स को कैमरा को और बहुत सारे एप्लायंसेज को और ये आपके घर को स्मार्ट होम बना देगा।

जिओ गीगा फाइबर (JIO Giga Fiber) को ऑनलाइन रजिस्टर कैसे करें?

  • अब आपको बता देते हैं की आप किस तरह आप रजिस्टर कर सकते हैं जिओ गीगा फाइबर के लिए
  • ऑथेंटिकेशन के लिए इसमें OTP Generate होगा जिसके लिए आपको अपने मोबाइल फ़ोन की भी जानकारी देनी होगी।
  • सबसे पहले जिओ को वेबसाइट www.jio.com पर जाएँ यहाँ पर आपको जिओ गीगा फाइबर का ऐड दिखेगा जिसमे आपको Invite Jio Giga Fiber लिंक पर क्लिक करना है, और यहाँ पर आपको अपनी डिटेल्स डालनी है।
  • अपना पर्पज़ डालना है कि आपको पर्सनल यूज़ के लिए जिओ गीगा फाइबर चाहिए या बिज़नेस पर्पज़ के लिए और फिर अपनी लोकेशन डिटेल्स को फिल करना होगा कि कहाँ पर आपको जिओ गीगा फाइबर (JIO Giga Fiber) लगवाना है।