जयपुर, भरतपुर, कोटा और अजमेर संभाग में 28 जनवरी को बारिश की संभावना

0
256

जयपुर। राजस्थन में 28 जनवरी को फिर से वेर्स्टन डिर्स्टबेंस के असर से पूर्वी राजस्थान के जयपुर, भरतपुर, कोटा और अजमेर संभाग के जिलों में बारिश होने की संभावना है। पूर्वी राजस्थान के हिस्सों में हुई मावठ के बाद आज कई शहर कोहरे में लिपटे नजर आए।

जयपुर, भरतपुर, अलवर समेत कई शहरों में आज सुबह जबरदस्त कोहरा है। यहां विजिबिलिटी घटकर 50 मीटर से भी कम रह गई। इसका असर फ्लाइट्स संचालन पर भी पड़ा है। अचानक बढ़ी सर्दी के कारण तापमान में भी 4-6 डिग्री तक की गिरावट दर्ज की गई। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले तीन दिन भी तेज सर्दी का असर रहेगा और 20 से ज्यादा जिलों में बारिश हो सकती है।

मौसम केन्द्र जयपुर के अनुसार 27 जनवरी तक मौसम शुष्क रहने और 28 जनवरी को फिर से वेर्स्टन डिर्स्टबेंस के असर से पूर्वी राजस्थान के जयपुर, भरतपुर, कोटा और अजमेर संभाग के जिलों में बारिश होने की संभावना है।

कोहरे के कारण जयपुर से दिल्ली, आगरा और कोटा जाने वाले हाईवे पर गाड़ियों की स्पीड धीमी हो गई। लोगों को दिन में गाड़ियों की लाइट ऑन करके ड्राइविंग करनी पड़ी। वहीं, जयपुर एयरपोर्ट पर विजिबिजिटी 50 मीटर से भी कम होने के कारण जयपुर से कोलकाता और गोवा जाने वाली दो फ्लाइट्स की उड़ानों को रोका गया। इधर मुंबई और दुबई से आने वाली फ्लाइट्स की लैंडिंग भी नहीं हो सकी।

6 डिग्री सेल्सियस तक गिरा टेंपरेचर: मौसम में हुए इस बदलाव से राज्य के कई शहरों में तापमान 6 डिग्री सेल्सियस तक नीचे आ गए, जिससे सर्दी बढ़ गई। सीकर के फतेहपुर में कल न्यूनतम तापमान 8.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ था, जो आज गिरकर 4 पर पहुंच गया।

सीकर, बारां में हुई बारिश: वेर्स्टन डिस्टबेंस के कारण कल देर शाम सीकर और बारां जिले में हल्की बारिश हुई। बारां के शाहबाद में कल 2MM बारिश हुई, जबकि सीकर शहर के आसपास के एरिया में भी 2MM पानी बरसा। मौसम विभाग ने आज धौलपुर, झालावाड़, बारां जिलों में कुछ स्थानों पर बादल छाने और कहीं-कहीं हल्की बूंदाबांदी या बारिश होने की संभावना जताई है।