कोटा में लोकसभा अध्यक्ष के बंगले वाली कॉलोनी शक्ति नगर में ‘नो एंट्री’

479

कोटा। कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए कोटा में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के बंगले वाली कॉलोनी शक्ति नगर में भी ‘नो एंट्री लागू हो गई है। कॉलोनी की विकास समिति ने लोगों ने अंजान लोगों के संपर्क में आने के सभी रास्ते बंद कर दिए हैं। शक्ति नगर इलाके को सुरक्षित रखने के लिए स्थानीय लोगो ने जिम्मा उठाते हुए शुक्रवार सुबह क्षेत्र में चारो तरफ रास्तें में बेरिकेड्स लगवाकर सील कर दिया।

लोकसभा अध्यक्ष के इस इलाके में लोगों ने राशि एकत्रित करके लोगों को मास्क, सेनेटाइजर उपलब्ध करवाएं गए और इलाके को सेनेटाइज किया गया। इलाके में किसी भी व्यक्ति के आने पर पाबंदी लगा दी गई है। शक्तिनगर विकास समिति ने यहां की व्यवस्थाएं संभाल रखी है। ताकि कोई भी बेवजह बाहर न घूमे, ना ही बाहर के व्यक्ति का प्रवेश हो।

दूध फल ओर सब्जी विक्रेताओं के पास बनवाएं गए है। पास दिखाने के बाद ही यहां एंट्री होगी। कोटा में ज्यादा केस आने पर कॉलोनी वालों ने यह रूपरेखा तैयार की है। सभी ने राशि एकत्रित कर यह जिम्मेदारी निभाई है। शक्ति नगर इलाके बीट कांस्टेबल भंवर सिंह व वरिष्ठ रविंद्र चोपड़ा, राजकुमार माहेश्वरी , धीरेंद्र चौधरी , बीके गुप्ता , राकेश दाधीच व अन्यों ने बेरिकेड्स लगाकर सभी नाको को बंद कर दिया है। एक नाके को आवाजाही के लिए छोड़ा गया है।