कोटा में ‘मर्दानी 2’ पुलिस कस्टडी में, जानिए क्यों

911

कोटा। फिल्म मर्दानी 2 देश भर में रिलीज होने के साथ कोटा के सिनेमा घरों में भी दिखाई गई। किन्तु फिल्म के ट्रेलर में जिस तरह कोटा की छवि रेपिस्ट सिटी की तरह दिखाने के बाद मामला इतना बिगड़ गया की हाईकोर्ट पहुंच गया। हालांकि कोर्ट ने फिल्म पर रोक लगाने से इंकार कर दिया। फिर भी विरोध के डर से सिनेमाघरों में दर्शक कम ही पहुँच रहे हैं। सुरक्षा की लिहाज से पुलिस का जाब्ता लगाया गया है।

फिल्म मर्दानी-2 में कोटा की छवि को गलत प्रदर्शित करने का आरोप लगा था। इसको लेकर जिले में लंबे समय तक इसके खिलाफ विरोध प्रदर्शन भी हुआ था। यहां तक कि याचिका भी हाईकोर्ट में लगाई गई थी, लेकिन हाईकोर्ट ने फिल्म को रिलीज रोकने से इनकार कर दिया था। ऐसे में शुक्रवार को फिल्म रिलीज हुई है। वहीं, एहतियात को देखते हुए सिनेमाघरों में पुलिस बल तैनात किया गया है। ताकि किसी भी तरह का विरोध प्रदर्शन और घटना को रोका जा सके।

बता दें कि शहर पुलिस की तरफ से नए बस स्टैंड, एरोड्रम सर्किल, झालावाड़ रोड स्थित मॉल के मल्टीप्लेक्स, नयापुरा और स्टेशन एरिया के भी सिनेमाघरों में पुलिस बल तैनात किया गया है। वहीं, पुलिस के जवानों को सिनेमाघर के बाहर, टिकट विंडो के नजदीक, एंट्री प्वाइंट के साथ सिनेमा घर के भीतर भी लगाया गया है।

एरोड्रम सर्किल स्थित सिनेमाघर संचालक आशीष जैन का कहना है कि फिल्म में पुलिस की छवि को बेहद अच्छे तरीके से प्रदर्शित किया गया है। उन्होंने बताया कि पुलिस किस तरह से अपराधियों का तह तक पीछा करती है, इसको भी दिखाया गया है। आशीष जैन ने कहा कि फिल्म दर्शकों को अच्छी लग रही है, लेकिन संख्या काफी कम है। उन्होंने कहा कि जो भी लोग फिल्म को देख रहे हैं, वह इसे अच्छा बता रहे हैं, लेकिन कोई विवाद हो इसके चलते दर्शक फिलहाल कम आ रहे हैं।