कोटा के अक्षय की मूवी ‘कैंडी ट्विस्ट’ रिलीज, मुख्य भूमिका में आये नजर

0
1277

कोटा। कोटा के अक्षय खरोडिया की पहली मूवी ‘कैंडी ट्विस्ट’ शुक्रवार को रिलीज हो गई है। शिवा रंधानी निर्देशित इस सस्पेंस थ्रिलर स्टोरी बेस्ड मूवी में वह एक कॉलेज जाने वाले मासूम युवा का लीड रोल कर रहे हैं। फिल्म में एक नहीं बल्कि उनके अपोजिट दो दो हिरोइन हैं।

उन्होंने बताया कि उनकी दूसरी मूवी एनएच 99 की भी शूटिंग पूरी हो चुकी है। हॉरर कॉमेडी बेस्ड इस मूवी को अरमान चौहान ने डायरेक्ट किया है। अक्षय कहते हैं कि मेरा पहला ख्वाब यही है कि मैं कोटा के युवाओं की उम्मीदों पर खरा उतर सकूं। इसके साथ ही कोशिश में जुटा हूं कि किसी भी तरह कोटा की खूबसूरत लोकेशंस मुम्बई को दिखा कर वहां भी फिल्मों की शूटिंग करवा सकूं।

कैसे पहुंचे बॉलीवुड
अक्षय बताते हैं कि डॉक्टर बनने के लिए चार साल तक पढ़ाई की, लेकिन लाख कोशिशों के बावजूद भी जब डेंटल कॉलेज ही मिला तो अपने शौक को जिंदगी जीने का जरिया बना लिया।घरवालों की हरी झंडी मिलते ही वर्ष 2014 में कोटा छोड़ फिल्म मेकिंग और डायरेक्शन का कोर्स करने देहरादून चला गया। वहां से ग्रेजुएशन पूरा कर वर्ष 2017 में मुम्बई पहुंचा तो खासा स्ट्रगल फेस करना पड़ा। बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम मिलना शुरू हुआ, लेकिन मन नहीं रमा।

इसी बीच बैग बनाने वाली इंटरनेशनल कंपनी ने मुझे पहला एड ब्रेक दिया तो अदाकारी का शौक फिर कुलांचे मार उठा। इसके बाद तो मानो लॉटरी ही लग गई। क्लोजप, स्प्राइट और लेज से लेकर लगेज और ऑटोमोबाइल इंडस्ट्रीज के इतने विज्ञापन मिले कि कोटा जैसे शहर से निकले लड़के का चेहरा मुम्बई में पहचाने जाना लगा।

अक्षय को सुनील शेट्टी के होम प्रोडक्शन की फिल्म कैंडी ट्विस्ट में ब्रेक मिलने की कहानी भी खासी दिलचस्प है। वह कहते हैं कि जिस दिन मैं ऑडिशन के लिए गया, उस दिन बहुत बारिश हो रही थी। इसलिए ऑडिशन रद्द हो गया था और मैं निराश हो कर वापस लौटने लगा तो वहां मौजूद लोगों ने मुझसे पूछा कि क्या आपके पास कोई और कपड़े हैं? मैं अक्सर बैग में एक जोड़ी कपड़े डालकर चलता था।

भीगे हुए कपड़े बदल लिए तो उन्होंने मुझे ऑडिशन के लिए ऊपर जाने को कहा। ऊपर पहुंच कर जब सुनील शेट्टी की मुझ पर नजर पड़ी तो उनके मुंह से सिर्फ एक ही बात निकली कि यही लड़का तो चाहिए था। उन्होंने तुरंत कास्टिंग टीम के पास मुझे भेज दिया।