कोटा कलेक्टर ने कोचिंग स्टूडेंट्स से कहा, आप यहां सेफ हो

कोटा। कोटा में रह रहे हजारों स्टूडेंट्स एवं उनके पेरेन्ट्स को आश्वस्त करने के लिए जिला कलक्टर ओम कसेरा ने एक संदेश जारी किया। एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट की पहल पर जारी किए गए इस संदेश को सभी कोचिंग संस्थानों के स्टूडेंट्स व पेरेन्ट्स के लिए हेल्पलाइन नम्बर के साथ विभिन्न सोशल व डिजिटल प्लेटफॉर्म पर जारी किया गया। संदेश में कलक्टर ने हॉस्टल संचालकों और कोचिंग संचालकों से भी अपनी बात कही।

कसेरा ने कहा कि लॉकडाउन में आपका अनुशासन तारीफ के योग्य है। आप सभी यहां डॉक्टर और इंजीनियर बनने का लक्ष्य लेकर आए हैं। डॉक्टर व इंजीनियर ही इस समय देश और दुनिया में सर्वाधिक सेवाएं दे रहे हैं, इन्हें हमारा सैल्यूट। हर स्टूडेंट कोटा में पूरी तरह से सेफ है। जिस तरह से पढ़ाई पहले कर रहे थे, वैसे ही करते रहें।

जैसे ही लॉकडाउन खत्म होगा, आपकी परीक्षाएं शुरू होंगी, ऐस में आपको पढ़ाई जारी रखना है, रिवीजन करते रहना है। यह मान लीजिए कि कुछ दिन के लिए कोचिंग नहीं जाना है, घर पर ही पढ़ना है।

अभिभावकों को सलाह
कसेरा ने कहा कि पेरेन्ट्स को स्टूडेंट्स से टच में रहना है। उन्हें मोटिवट करते रहना है। दिन में दो-तीन बार बात करें। मैं विश्वास दिलाता हूं कि कोटा में स्थितियां बहुत बेहतर हैं। अभी तक एक भी मरीज सामने नहीं आया है, ऐसे में यहां हर स्टूडेंट सेफ है। बच्चों को ट्रैवलिंग नहीं करने के लिए कहें, क्योंकि रास्ते मे संक्रमण की आशंका रहती है। किसी भी तरह की कोई बात हो तो कोचिंग इंस्टीट्यूट की हेल्पलाइन, हॉस्टल संचालक या जिला प्रशासन की हेल्पलाइन पर बात कर सकते हैं।

हॉस्टल संचालकों को निर्देश
हॉस्टल एसोसिएशन के पदाधिकारियों से बात की है। उन्हें निर्देश दिए हैं कि किसी भी हॉस्टल में किसी भी स्टूडेंट के सामने कोई समस्या नहीं आए। हॉस्टल संचालक इस विपरीत परिस्थिति में स्टूडेंट्स की अपने बच्चों की तरह देखभाल करें। भोजन और मेडिकल हेल्प के साथ-साथ और भी कोई जरूरत यदि हो तो हॉस्टल संचालक तत्काल तैयार रहें।

कोचिंग संचालकों के लिए यह कहा
कसेरा ने कहा कि सभी कोचिंग संचालकों को कहा गया है कि वे अपने कोचिंग की हेल्पलाइन जारी करें। स्टूडेंट्स का ज्यादा से ज्यादा ख्याल रखें। बच्चों के लिए काउंसलर और फैकल्टीज फोन, वॉट्सअप या किसी अन्य माध्यम से जुड़े रहें।