किताब की तरह मुड़ने वाला दुनिया का पहला स्मार्टफोन लॉन्च, देखिये वीडियो

0
1252

सभी कंपनियों को पीछे छोड़ते हुए Rouyu टेक्नोलॉजी ने चीन में दुनिया का पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन FlexPai लांच कर दिया है। बता दें कि रौयु टेक्नोलॉजी को मुड़ने वाली डिस्प्ले बनाने में महारथ हासिल है।  पिछले 2 साल से खबर चल रही है कि सैमसंग दुनिया का पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन लांच करेगा।

इसके बाद एक और खबर आई जिसमें दावा किया गया कि हुवावे दुनिया का पहला मुड़ने वाला स्मार्टफोन लांच करेगी। वहीं अब एलजी ने भी कंफर्म कर दिया है कि वह कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो में फोल्डेबल फोन लांच करेगी, लेकिन इन Rouyu टेक्नोलॉजी ने सबको पीछे छोड़ दिया है।

जानिए खूबियां और कीमत
FlexPai स्मार्टफोन की कीमत की बात करें तो इसकी शुरुआती कीमत 9,000 चीनी युआन यानि करीब 95,300 रुपये है। इस फोन की बिक्री चीन में 1 नवंबर से शुरू हो गई है। इस फोन की लांचिंग के दौरान कंपनी ने बताया है कि इसमें क्वॉलकॉम का स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर है।

बता दें कि यह प्रोसेसर अभी लांच भी नहीं हुआ है। कंपनी ने यह भी दावा किया है इस फोन में नया एमआई मिलेगा और इसमें 5जी का भी सपोर्ट है। FlexPai की स्पेसिफिकेशन की बात करें तो FlexPai में 7.8 इंच की एमोलेड डिस्प्ले है जिसका आस्पेक्ट रेशियो 4:3 और यही डिस्प्ले मुड़ने के बाद 4 इंच की हो जाती है। इस फोन में एंड्रॉयड ओएस दिया गया है।

फ्लेक्सपाई 6GB/8GB रैम व 128GB/256GB और 512GB इनबिल्ट स्टोरेज वेरियंट में मिलेगा। इसमें डुअल रियर कैमरा सेटअप है जिसमें एक कैमरा 16 मेगापिक्सल का और दूसरा 20 मेगापिक्सल का है। रियर कैमरे से ही सेल्फी क्लिक की जा सकेगी। कंपनी ने बैटरी के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है।