होटल एंड रेस्टोरेंट व्यवसायियों की पीड़ा मुख्यमंत्री तक पहुंचाएंगे : कलेक्टर

0
1046

कोटा। कोटा व्यापार महासंघ के नेतृत्व में होटल एवं रेस्टोरेन्ट व्यवसाइयों के प्रतिनिधिमंडल ने आज जिला कलेक्टर ओम कसेरा से भेंटकर रेस्टोरेंट का समय रात्रि 10 बजे तक करने की मांग की। जिला कलेक्टर ओम कसेरा ने प्रतिनिधिमंडल की मांग पर सहमति जाहिर करते हुए कहा कि होटल एंड रेस्टोरेंट व्यवसायियों की मांग उचित है। हम आपका पूरा पक्ष राज्य के मुख्यमंत्री तक पहुंचा देंगे।

इससे पहले कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन एवं महासचिव अशोक माहेश्वरी ने कलेक्टर को बताया कि सभी बाजारो में स्थित होटल एंड रेस्टोरेंट लॉकडाउन खुलने के बाद पूरी तरह आर्थिक घाटे में चल रहे हैं। रात 9:00 बजे बंद करने की पाबंदी से ग्राहक नहीं आ पा रहे हैं। रेस्टोरेंट में स्थानीय ग्राहकों का आवागमन रात्रि के 8:00 बजे के बाद ही सम्भव है। अतः इस समय तक यह व्यवसाय करना संभव नहीं है।

माहेश्वरी ने बताया कि जब तक रेस्टोरेंट रात्रि 10:00 बजे तक नहीं खुलेगा, तब तक यह नहीं चल पाएगा। अतःइनको रात्रि 10:00 बजे तक खोलने की अनुमति दी जाए एवं होम डिलीवरी करने वाली कंपनियों को रात्रि 11:00 बजे तक डिलीवरी करने की इजाजत दी जाए। न्यू कोटा होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष राजकुमार माहेश्वरी एवं महासचिव हेमंत जैन ने बताया कि 22 मार्च से हुए लॉकडाउन के बाद हमारा लाखों रुपए का सामान सड़ गया है। स्टाफ एवं अन्य खर्चों के चलते हमारा ट्रेड बर्बाद हो चुका है।

होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन के महासचिव एवं गुमानपुरा दुकानदार संघ के अध्यक्ष संजय शर्मा ने कहा कि 9:00 बजे का टाइम होने के बाद भी 8:00 बजे ही पुलिस वाले दुकानें बंद कराने के लिए आ जाते हैं। जबकि हमारे रेस्टोरेंट को बंद करने में ही 1 घंटे का समय लग जाता है। अतः यह व्यवहारिक दृष्टिकोण से समय उचित नहीं है।

इसके पश्चात प्रतिनिधिमंडल ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रवीण कुमार जैन से मुलाकात कर दुकानों को बंद करवाते समय सख्ती नहीं बरतने की अपील की। साथ ही कहा कि पुलिस कडाई करने के बजाय व्यवहारिक दृष्टिकोण अपनाएं, जिससे दुकानदारों के साथ-साथ ग्राहको पर भी दबाव नहीं पड़े। पुलिस अधीक्षक प्रवीण कुमार जैन ने प्रतिनिधिमंडल को कहा हमने सभी थानों को निर्देश जारी कर दिये है। हम व्यावहारिक दृष्टिकोण में कोई कमी नहीं आने देंगे तथा सकारात्मक सोच से ही कार्य करेंगे।

प्रतिनिधिमंडल में माणक भवन दुकानदार संघ के अध्यक्ष काका हरविन्द्र सिंह, नयापुरा चौराहा व्यापार संघ के महासचिव ज्ञानचंद जैन एवं दी एसएसआई एसोसिएशन के निर्वाचित अध्यक्ष जम्बु कुमार जैन मौजूद थे ।