एलन के माहित को इंटरनेशनल कैमेस्ट्री ओलम्पियाड में सिल्वर मैडल

0
923

कोटा। इंजीनियरिंग व मेडिकल प्रवेश परीक्षाओं की तैयारी के लिए देश में ख्याति प्राप्त एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के विद्यार्थी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आयोजित किए जाने वाले विभिन्न ओलंपियाड में भी अपनी श्रेष्ठता साबित कर रहे हैं। मैडल जीतकर देश का नाम रोशन कर रहे हैं।

इसी क्रम में खेलों के ओलंपिक आयोजित करवा रहे जापान के ही ओसाका शहर में आयोजित इंटरनेशन कैमेस्ट्री ओलम्पियाड में एलन स्टूडेंट माहित गढ़ीवाला ने श्रेष्ठता साबित की है।

एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के निदेशक बृजेश माहेश्वरी ने बताया कि एलन के माहित राजेश गढ़ीवाला ने 53वें इंटरनेशनल कैमिस्ट्री ओलंपियाड ( आईसीएचओ) में सिल्वर मैडल हासिल कर भारत का नाम रोशन किया है और उसकी वर्ल्ड रैंक 46 है। 25 जुलाई से 2 अगस्त तक जापान के ओसाका शहर में आयोजित हुआ था, जिसमें 79 देशों के विद्यार्थियों ने भाग लिया था।

होमी भाभा सेंटर फॉर साइंस एजुकेशन (एचबीसीएसई) की ओर से इंडियन ओलंपियाड क्वालिफायर इन कैमिस्ट्री (आईओक्यूसी) पार्ट टू में प्रदर्शन एवं अन्य योग्यता के आधार पर माहित का चयन इंटरनेशनल ओलंपियाड के लिए किया गया था। पूरे देश से चार विद्यार्थियों ने भारत का प्रतिनिधित्व किया था, जिनमें से एक एलन सूरत से माहित गढ़ीवाला थे।

माहित एलन सूरत का पिछले छह वर्षों से रेगुलर क्लासरूम स्टूडेंट है। माहित इससे पूर्व एचबीसीएसई द्वारा आयोजित फिजिक्स, कैमिस्ट्री, बॉयोलॉजी एवं मैथ के ओरियंटेशन कैम्प के लिए भी चयनित हो चुका है।