उदयपुर से हैदराबाद के लिए फ्लाइट शुरू, सिर्फ 1.35 घंटे में पहुंचेंगे

    0
    764

    उदयपुर। शहर से हैदराबाद के लिए इंडिगो की पहली फ्लाइट ने डबोक एयरपोर्ट से उड़ान भरी।  180 सीट वाले एयरबस हवाई जहाज में पहले दिन 60 यात्रियों ने यात्रा की। चित्तौड़गढ़ सांसद सीपी जोशी ने हरी झंड़ी दिखाकर रवाना किया। इससे पहले फ्लाइट की पहली महिला यात्री सुशीला देवी और सीमा पंड्या के हाथों केक काटा गया।

    सांसद ने दोनों को खुद बोर्डिंग पास और गुलदस्ता देकर स्वागत किया। महाराणा प्रताप एयरपोर्ट के डायरेक्टर कुलदीप सिंह ऋषि ने बताया कि इंडिगो की फ्लाइट 6ई 481 हैदराबाद से शाम 5.10 पर रवाना होकर शाम 6.55 पर उदयपुर पहुंचेगी। फ्लाइट 6-ई-484 उदयपुर से शाम 7.25 बजे रवाना होकर 9.10 बजे हैदराबाद पहुंचेगी।

    फ्लाइट से उदयपुर की दक्षिण भारत से कनेक्टिविटी बढ़ेगी और पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। फ्लाइट 27 अक्टूबर तक नियमित चलेगी। फिर समय में परिवर्तन किया जाएगा। हैदराबाद के लिए सीधी फ्लाइट शुरू होने से लेकसिटी के यात्रियों ने खुशी जाहिर की जो नियमित दक्षिण भारत की यात्रा किसी काम के सिलसिले में करते हैं।

    पहले हैदराबाद के लिए दिल्ली-मुंबई या जयपुर से फ्लाइट पकड़नी पड़ती थी। सीधी फ्लाइट नहीं होने से हैदराबाद जाने में लगभग 6 घंटे लग जाते थे। लेकिन अब सिर्फ 1 घंटा 35 मिनट ही लगेंगे। इसके साथ बेंगलुरू के लिए भी 7 नवंबर से स्पाइसजेट की सीधी फ्लाइट शुरू होगी। बेंगलुरु और हैदराबाद के लिए फ्लाइट शुरू होने से दक्षिण भारत से कनेक्टिविटी बढ़ेगी और पर्यटन भी बढ़ेगा।