ई-मित्र के संचालक को रेलवे ई-टिकट ब्लैक करते पकड़ा, 52 हजार रुपये बरामद

0
58

कोटा। रेल सुरक्षा बल शामगढ़ ने रेल आरक्षित ई टिकटों की कालाबाजारी करने के मामले में भवानीमण्डी पचपहाड रोड स्थित प्रियांश ई-मित्र के संचालक सूरज अग्रवाल के खिलाफ कार्रवाई की गई। इसके पास से 52000 रुपये कीमत के 49 ई टिकट बरामद किये गए।

वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक रोहित मालवीय ने बताया कि रेल आरक्षित ई टिकटों की कालाबाजारी के मामले में 13 अप्रैल को रेल सुरक्षा बल के उप निरीक्षक राम अवतार शर्मा, सहायक उप निरीक्षिक मोरपाल मीना, प्रधान आरक्षक अरविन्द कुमार मलिक एवं आरक्षक अरूण कौशिक द्वारा जांच में प्रियांश ई-मित्र के संचालक सूरज अग्रवाल को पर्सनल यूजर आईडी पर रेलवे के आरक्षित ई-टिकटों को किराया राशि से अधिक कमीशन लेकर ग्राहकों को बेचना पाया गया।

उन्होंने बताया कि रेल सुरक्षा बल द्वारा रेल टिकट के अवैध दलालों के विरूद्व कठोर कार्यवाही के लिए लगातार ऑपरेशन उपलब्ध अभियान समय-समय पर चलाया जाता हैं। इसी क्रम मे कोटा मण्डल में मण्डल रेल प्रबंधक के मार्गदर्शन एवं सहायक सुरक्षा आयुक्त के नेतृत्व में यह कार्रवाई की है।

रेल आरक्षित ई-टिकटो केअवैध कारोबार में लिप्त पाए जाने पर आरोपी को आरपीएफ आउट पोस्ट भवानीमण्डी पर लाया गया और रेल अधिनियम धारा 143 के तहत नियमानुसार क़ानूनी कार्यवाही की गई।