Whatsapp पर बिना टैप करे सुन सकेंगे वॉइस मैसेज

0
877

Whatsapp में लगातार आ रहे अपडेट्स के बीच अब इसमें एक और नया फीचर जुड़ने जा रहा है। इस फीचर के आने के बाद वॉइस मैसेज भेजना और सुनना और भी आसान हो जाएगा। खबरों के अनुसार मोबाइल मैसेजिंग ऐप जल्द ही एक नया फीचर जारी कर सकती है। इस फीचर का नाम है व्हाट्सएप कन्सेक्युटिव वॉइस मैसेज।

टेक वेबसाइट्स के अनुसार व्हाट्सएप इस फीचर की टेस्टिंग बीटा वर्जन 2.18.362 पर कर रहा है। जैसा की नाम से ही समझ में आता है, व्हाट्सएप यूजर्स को एक साथ सारे वॉइस मैसेज प्ले कर सुनने की सुविधा देगा। इसके लिए उसे हर वॉइस मैसेज पर अलग से क्लिक करने की जरूरत नहीं होगी।

फिलहाल यूजर को एक से ज्यादा वॉइस मैसेज सुनने के लिए उसे हर मैसेज पर क्लिक कर उसे डाउनलोड करना होता है। लेकिन नया फीचर आने के बाद ऐसा नहीं होगा। एक वॉयस मैसेज प्ले करने के बाद दूसरा खुद से प्ले होगा।

यानी अगर चार वॉयस मैसेज हैं तो एक को प्ले करने पर लगातार खुद से ही आप चारों वॉयस मैसेज सुन पाएंगे। हर बार आपको वॉयस मैसेज पर क्लिक करके प्ले करने की जरूरत नहीं होगी। फिलहाल ये फीचर वॉट्सऐप के स्टेबल वर्जन में सभी के लिए जारी नहीं किया गया है। अगले अपडेट के साथ ये फीचर मिल सकता है।

नए अपडेट के बाद एक वॉयस मैसेज प्ले होने के बाद दूसरे में स्विच होने से पहले आपको टोन सुनाई देगी जिससे आप समझ पाएंगे की पहला वॉयस मैसेज खत्म हो चुका है और अब अगला वॉयस मैसेज सुनेंगे। दूसरा टोन तब सुनाई देगा जब आगे कोई दूसरा वॉयस मैसेज नहीं होगा। इस नए फीचर से वॉयस मैसेज यूज करने का अनुभव निश्चित तौर पर बदलेगा और आसान भी होगा।