UGC NET 2023: यूजीसी नेट दिसंबर परीक्षा के लिए लास्ट डेट करीब, तुरंत करें आवेदन

0
59

नई दिल्ली। UGC NET December 2023: यूजीसी नेट दिसंबर परीक्षा के लिए आवेदन विंडो 28 अक्टूबर को बंद कर दिया जाएगा। अब ऐसे में, जो भी कैंडिडेट्स इस परीक्षा के लिए अप्लाई करना चाहते हैं और योग्य भी हैं, वे फटाफट आवेदन कर दें। अंतिम तिथि के बाद दूसरा मौका अभ्यर्थियों को नहीं दिया जाएगा। इसलिए समय रहते अप्लाई कर दें।

जारी शेड्यूल के अनुसार, यूजीसी नेट दिसंबर 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 30 सितंबर से शुरू हुई थी, जो कि 28 अक्टूबर 2023 तक शाम 5:00 बजे तक खुली रहेगी। हालांकि, उम्मीदवारों को एक दिन बाद यानी कि 29 अक्टूबर, 2023 तक फीस जमा करने का मौका दिया जाएगा।

इस दिन से खुलेगी करेक्शन विंडो: विश्वविद्यालय अनुदान आयोग की राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया समाप्त होने के बाद फॉर्म में करेक्शन के लिए विंडो ओपन होगी। कैंडिडेट्स के लिए 30 और 31 अक्टूबर, 2023 को अपने आवेदन पत्र में सुधार कर सकेंगे।

ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन

  • सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.ac.in पर जाना होगा।
  • इसके बाद,होमपेज पर, उस लिंक पर क्लिक करें, जिसमें लिखा है, “यूजीसी नेट दिसंबर 2023 पंजीकरण खुला – यहां क्लिक करें।
  • अब आपको एक नए पेज पर पुनः निर्देशित किया जाएगा। अपना पंजीकरण करें और यूजीसी नेट दिसंबर आवेदन पत्र भरें।
  • अब आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें और आवेदन शुल्क का भुगतान करें।
  • इसके बाद, भविष्य के संदर्भ के लिए पुष्टिकरण पेज को डाउनलोड करें और उसका प्रिंटआउट लें।

देनी होगी इतनी फीस
यूजीसी नेट दिसंबर परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले सामान्य/अनारक्षित श्रेणी के आवेदकों को 1150 रुपये देने होंगे। वहीं, सामान्य-ईडब्ल्यूएस/ओबीसी-एनसीएल आवेदकों को 600 रुपये का शुल्क देना होगा। वहीं, एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी/थर्ड जेंडर आवेदकों को 325 रुपये फीस देनी होगी।