Tata Tiago और Tigor CNG AMT वेरियंट भारत में लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर्स

72

नई दिल्ली। Tata Motors ने Tiago और Tigor के CNG AMT Variant लॉन्च कर दिए हैं। Tata motors ने पिछले कुछ वर्षों में अपनी कारों के लिए नई तकनीक डेवलप की है। इसी कड़ी में कंपनी की ओर से अपनी Tiago और Tigor के सीएनजी वर्जन में AMT दिया गया है। आइए, इसके बारे में जान लेते हैं।

प्राइस और बुकिंग डिटेल: Tiago CNG AMT तीन वेरिएंट में पेश की जाएगी और इसकी कीमत 7.90 लाख से 8.80 लाख रुपये के बीच होगी। Tigor CNG AMT को दो वेरिएंट में पेश किया जाएगा और इसकी कीमत 8.85 लाख से 9.55 लाख रुपये के बीच होगी। आपको बता दें कि ये सभी कीमतें एक्स-शोरूम हैं। नई सीएनजी एएमटी कारों की बुकिंग पहले से ही खुली है और इसका टोकन अमाउंट 21,000 रुपये है।

इंजन: टाटा ने इंजन में कोई बदलाव नहीं किया है। यह अभी भी 1.2-लीटर, 3-सिलेंडर, नैचुरली एस्पिरेटेड इंजन है। पेट्रोल पर चलते समय ये 86 बीएचपी और 113 एनएम उत्पन्न करता है और सीएनजी मोड पर ये आंकड़े घटकर 73 बीएचपी और 95 एनएम हो जाते हैं। गियरबॉक्स विकल्प 5-स्पीड मैनुअल यूनिट और 5-स्पीड एएमटी हैं।

वेरिएंट: Tiago – XTA CNG, XZA+ CNG और XZA NRG वेरिएंट में उपलब्ध होगी, जबकि Tigor iCNG AMT दो वेरिएंट्स – XZA CNG और XZA+ CNG में उपलब्ध होगी।

कंपनी ने क्या कहा: टाटा के मुताबिक, सीएनजी पर चलने के बावजूद भी गाड़ी की परफॉर्मेंस पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा। एएमटी गियरबॉक्स के साथ ‘क्रीप’ कार्यक्षमता भी उपलब्ध है। निर्माता का दावा है कि रीस्टार्ट ग्रेडेबिलिटी पेट्रोल के अनुरूप है और सेगमेंट में सर्वश्रेष्ठ है। नए एएमटी वेरिएंट के साथ बिक्री और भी बढ़ने की उम्मीद है।