Stock Market: सेंसेक्स 66 अंक सुधर कर 73,872 पर और निफ्टी 22,400 के पार बंद

51

नई दिल्ली। Stock Market Closed: शेयर बाजार सोमवार के कारोबारी सत्र में हल्की बढ़त के साथ बंद हुआ। आज सुबह शेयर बाजार में हल्की तेजी देखने को मिली थी। इस तेजी को बरकरार रखकर बाजार में कारोबार हुआ है। आज सेंसेक्स 66.14 अंक यानी 0.09% सुधर कर 73,872.29 पर और निफ्टी 27.20 अंक यानी 0.12% बढ़कर 22,405.60 पर बंद हुआ है।

शेयर बाजार में कारोबारी सप्ताह के पहले दिन सोमवार को हल्की तेजी देखने को मिली थी। सुबह दोनों सूचकांक हरे निशान पर खुले थे और पूरे दिन शेयर बाजार में हल्की तेजी देखने को मिली है।

सोमवार को शेयर बाजार के कामकाज में काफी उतार-चढ़ाव दर्ज किया गया. बीएसई सेंसेक्स दिन के ऊंचे स्तर से फिसल कर बंद हुआ जबकि निफ्टी 22400 के लेवल को मेंटेन करने में सफल रहा। ऑयल एंड गैस सेक्टर के हिसाब से सबसे अधिक तेजी दर्ज करने वाले इंडेक्स में से एक रहा।

सोमवार के कारोबार में निफ्टी मिडकैप 100, निफ़्टी बैंक, निफ़्टी फार्मा और निफ्टी फाइनेंशियल सर्विसेज इंडेक्स में तेजी दर्ज की गई जबकि बीएसई स्मॉल कैप, निफ़्टी आईटी, निफ़्टी ऑटो और निफ्टी एफएमसीजी इंडेक्स में कमजोरी दर्ज की गई। शेयर बाजार में एचडीएफसी बैंक, रिलायंस इंडस्ट्रीज, एनटीपीसी, आईसीआईसीआई बैंक और पावर ग्रिड के शेयरों में तेजी रही जबकि टाटा स्टील और एसबीआई के शेयर गिरकर कामकाज कर रहे थे।

टॉप गेनर और लूजर
निफ्टी पर एनटीपीसी, एचडीएफसी लाइफ और पावर ग्रिड के शेयर में तेजी देखने को मिली थी, जबकि जेएसडब्ल्यू स्टील, आयशर मोटर्स और एमएंडएम के शेयर गिरावट के साथ बंद हुए।