SBI ने पांचवीं बार घटाई ब्याज दर, सस्ते होंगे सभी प्रकार के लोन

1175

नई दिल्ली। देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने एक बार फिर ब्याज दरों में कटौती का तोहफा दिया है। बैंक ने बयान जारी कर कहा है कि उसने मार्जिनल कॉस्ट ऑफ फंड्स बेस्ट लैंडिंग रेट (एमसीएलआर) में 10 आधार अंकों की कटौती की है। यह लगातार पांचवां मौका है जब बैंक ने ब्याज दरों में कटौती की है। इस कटौती के बाद बैंक के ग्राहकों को सस्ती दर पर लोन मिल सकेंगे।

बैंक के बयान में कहा गया है कि एमसीएलआर में 10 आधार अंकों की कटौती सभी अवधि के लोन पर की गई है। इस कटौती के बाद एक साल की अवधि वाले लोन की दर घटकर 8.15 फीसदी पर आ गई है। बैंक के अनुसार, यह नई दरें 10 सितंबर 2019 से लागू हो जाएंगी। बैंक का कहना है कि चालू वित्त वर्ष 2019-20 में बैंक ने लगातार पांचवीं बार ब्याज दरों में कटौती की है।

इसके अलावा बैंक ने ब्याज दरों में लगातार कमी और धन की उपलब्धता को देखते हुए टर्म डिपॉजिट पर मिलने वाले ब्याज की दरें भी घटा दी है। बैंक ने रिटेल टर्म डिपाजिट पर ब्याज की दरों में 20-25 आधार अंक और बल्क टर्म डिपॉजिट पर ब्याज दरों में 10-20 आधार अंकों की कटौती की है। यह कटौती भी 10 सितंबर से लागू होगी।