Samsung Galaxy S23 FE बजट स्मार्टफोन जल्द होगा लॉन्च, जानिए

76

नई दिल्ली। सैमसंग कंपनी ने कल अपने नए फोल्डेबल स्मार्टफोन्स Galaxy Z Fold 4 और Galaxy Z Flip 4 लॉन्च कर दिए हैं। अब संकेत मिले हैं कि कंपनी जल्द अपने फ्लैगशिप Galaxy S23 लाइनअप का अफॉर्डेबल मॉडल Galaxy S23 FE (Fan Edition) भी लॉन्च करेगी।

पिछले साल कंपनी चिपसेट शॉर्टेज के चलते Galaxy S22 का फैन एडिशन नहीं लाई थी लेकिन अब फैन एडिशन फोन मार्केट में आ रहा है। इससे जुड़े कुछ लीक्स पहले भी सामने आए थे।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, एक सैमसंग रिप्रेजेंटेटिव ने कन्फर्म किया है कि नए Galaxy FE मॉडल को जल्द मार्केट का हिस्सा बनाया जाएगा। सैमसंग साउथ अफ्रीका के वाइस प्रेसिडेंट जस्टिन ह्यूम ने पूछा है, “Galaxy A54 5G और Galaxy S23 के बीच FE-साइज का गैप बाकी है, ऐसा है ना?” उन्होंने बेशक किसी डिवाइस का नाम कन्फर्म नहीं किया है लेकिन यह सवाल साफ करता है कि कंपनी अफॉर्डेबल मॉडल पर काम जरूर कर रही है।

पिछले कुछ साल से सैमसंग ने अपने फ्लैगशिप फोन्स के अफॉर्डेबल वर्जन के तौर पर फैन एडिशन मॉडल लॉन्च किए हैं। इन डिवाइसेज में कम कीमत में फ्लैगशिप लेवल फीचर्स मिलते हैं। ऐसा ही Galaxy S23 FE में भी देखने को मिल सकता है। इस फोन के कई फीचर्स और डिजाइन Galaxy S23 जैसा हो सकता है लेकिन अभी इस बारे में कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। डिवाइस के कुछ स्पेसिफिकेशंस भी लीक हुए हैं।

फीचर्स: पिछली रिपोर्ट्स की मानें तो Galaxy S23 FE में 6.4 इंच का फुल HD+ डिस्प्ले मिल सकता है, जिसमें पंच होल डिस्प्ले और 120Hz रिफ्रेश रेट का सपोर्ट मिलेगा। इस फोन में 12MP फ्रंट कैमरा मिल सकता है। इस डिवाइस में कंपनी का इन-हाउस Exynos 2200 प्रोसेसर दिया जाएगा और इसका कन्फर्मेशन Geekbench लिस्टिंग से मिला है। वहीं, कुछ रिपोर्ट्स में सामने आया है कि Galaxy S23 FE में Snapdragon 8+ Gen 1 चिपसेट मिल सकता है।

कैमरा सेटअप : नए फैन एडिशन को 6GB रैम और 128GB स्टोरेज के अलावा 8GB रैम और 256GB स्टोरेज वेरियंट में भी पेश किया जा सकता है। कैमरा सेटअप की बात करें तो इस फोन में Galaxy S23 जैसा ही 50MP प्राइमरी कैमरा लेंस मिल सकता है। इसके साथ 12MP अल्ट्रावाइड सेंसर और 8MP टेलीफोटो लेंस सेटअप का हिस्सा हो सकता है। इस फोन की 4500mAh क्षमता वाली बैटरी को 25W फास्ट-चार्जिंग का सपोर्ट मिल सकता है।