Realme के पहले 5G फोन से नए वर्ष में उठेगा पर्दा

0
967

नई दिल्ली। चीन की स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी रियलमी (Realme) अपना नया स्मार्टफोन रियलमी X50 (Realme X50) 7 जनवरी को लॉन्च करेगी। अभी इस फोन की लॉन्चिंग चीन में की जा रही है। यह कंपनी का पहला 5G स्मार्टफोन है जो क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 765G प्रोसेसर से पावर्ड होगा। यह स्मार्टफोन Xiaomi Redmi K30 5G को टक्कर देगा जिसे कुछ दिन पहले ही लॉन्च किया गया है।

ड्यूल पंच-होल डिजाइन से है लैस
कंपनी के CMO शू की ने बताया कि X50 5G NSA और SA 5G नेटवर्क को सपॉर्ट करेगा। की ने इस फोन के जिस टीजर इमेज को शेयर किया है उसे देखकर कहा जा सकता है कि यह फोन ड्यूल पंच-होल डिजाइन के साथ आएगा जिसमें दो फ्रंट कैमरे मौजूद रहेंगे। यह फोन चीन में अगले महीने लॉन्च होने वाले Redmi K30 5G से काफी मिलता-जुलता रहने वाला है।

रेडमी K30 से टक्कर
रियलमी के इस फोन की टक्कर शाओमी के रेडमी K30 से होगी। यह फोन हाल ही में लॉन्च किया गया था। Redmi K30 का 6.67 इंच का डिस्प्ले 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ आता है, जिसका आस्पेक्ट रेशियो 20:9 है। इस डिवाइस में ड्यूल होल-पंच डिजाइन और कर्व्ड एज दिए गए हैं। साथ ही यह फुल एचडी+ (1080×2400 पिक्सल्स) रेजॉलूशन के साथ आता है। डिवाइस के फ्रंट और बैक पर गोरिल्ला ग्लास 5 प्रटेक्शन दिया गया है।

कैमरे की बात करें, तो इस स्मार्टफोन में सेल्फी के लिए 20MP+2MP ड्यूल कैमरा सेटअप दिया गया है। प्राइमरी फटॉग्रफी के लिए रियर पैनल पर क्वॉड कैमरा सेटअप यूजर्स को मिलता है। सेटअप में 64MP का Sony IMX686 प्राइमरी सेंसर, 8MP का टेलिफोटो लेंस, 13MP अल्ट्रा-वाइड-ऐंगल लेंस और 2MP मैक्रो लेंस दिया गया है।

बात करें रियलमी X50 के फीचर्स की तो इस फोन में यह फोन ड्यूल पंच-होल डिजाइन के साथ आएगा जिसमें दो फ्रंट कैमरे मौजूद रहेंगे। फोन में 12GB तक रैम और 256 GB तक इंटरनल स्टोरेज दी जाएगी। फोन में VOOC 4.0 फास्ट चार्जिंग टेक्नॉलजी दी जाएगी। फिलहाल यह अभी सिर्फ चीन में लॉन्च किया जा रहा है। भारत में इस फोन की लॉन्चिंग को लेकर अभी तक कोई खबर नहीं आई है।