PNB के एक डेबिट कार्ड से 3 खातों से निकाल सकते हैं पैसे, जानिए कैसे

0
728

नई दिल्ली। ग्राहक जब बैंक में बचत खाता खुलवाता है तो उसे एक ATM/डेबिट कार्ड मिलता है। इस कार्ड से वह अपने खाते से पैसा निकाल सकता है या डिजिटल ट्रांजेक्शन कर सकता है। लेकिन कैसा हो अगर एक ही डेबिट कार्ड की मदद से तीन बैंक खातों से पैसे निकाले जा सकें? यह सुविधा अपने ग्राहकों को दे रहा है पंजाब नेशनल बैंक (PNB) और सुविधा का नाम है ‘एड ऑन अकाउंट्स फैसिलिटी’।

​क्या है यह ऐड ऑन अकाउंट्स फैसिलिटी
बैंक की वेबसाइट के मुताबिक, PNB की एड ऑन अकाउंट्स फैसिलिटी के अंतर्गत ग्राहक को कार्ड जारी किए जाने के वक्त ही विकल्प दिया जाता है कि वह एक सिंगल कार्ड पर मैक्सिमम 3 अकाउंट ऐड कर सकता है। इन तीन खातों में से एक प्राइमरी अकाउंट होगा और 2 अन्य अकाउंट होंगे।

मगर शर्त यह है कि——–
ऐड ऑन अकाउंट्स फैसिलिटी के तहत तीनों अकाउंट्स में से किसी से भी एक डेबिट कार्ड के जरिए ट्रांजेक्शन किया जा सकता है लेकिन ऐसा केवल PNB के ATM से ही संभव होगा। अगर ग्राहक अन्य बैंकों के ATM से ट्रांजेक्शन करना चाहता है तो वह कार्ड में ऐड प्राइमरी बैंक अकाउंट से ही ऐसा कर सकेगा। एक शर्त यह भी है कि बैंक खाते पंजाब नेशनल बैंक की किसी भी CBS ब्रांच के हो सकते हैं लेकिन तीनों अकाउंट समान नाम और समान कैपेसिटी के होने चाहिए।

ऐड ऑन कार्ड की भी सुविधा
PNB अपने ग्राहकों को ऐड ऑन कार्ड फैसिलिटी भी देता है। इसके तहत PNB ग्राहक अपने बैंक खाते पर अपने लिए जारी होने वाले प्राइमरी डेबिट कार्ड के अलावा अपने परिवार के सदस्यों के लिए भी 2 अतिरिक्त कार्ड ले सकते हैं। यानी एक अकाउंट पर मैक्सिमम 3 डेबिट कार्ड। ऐड ऑन कार्ड फैसिलिटी के लिए परिवार के सदस्यों में केवल माता-पिता, पति/पत्नी या बच्चों को शामिल किया जाता है। यह भी याद रखें कि सभी कार्ड प्राइमरी कार्डधारक यानी खाताधारक के मेन अकाउंट के लिए काम करेंगे।