Oppo A3 Pro स्मार्टफोन जबर्दस्त लुक और फीचर के साथ 12 अप्रैल को होगा लॉन्च

40

नई दिल्ली। ओप्पो (Oppo) अपनी A सीरीज के नए स्मार्टफोन को मार्केट में लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। कंपनी के इस अपकमिंग फोन का नाम Oppo A3 Pro है। पिछले हफ्टे @OnLeaks ने इस फोन के रेंडर्स को लीक किया था। अब कंपनी ने इसकी लॉन्च डेट को कन्फर्म कर दिया है।

लॉन्च डेट के साथ ही कंपनी ने इस फोन के डिजाइन और कलर ऑप्शन का भी खुलासा कर दिया है। ओप्पो ने वीबो पोस्ट करके बताया कि ओप्पो A3 प्रो 12 अप्रैल को दोपहर 2.30 बजे लॉन्च होगा।

कंपनी के बताया कि यह फोन तीन कलर ऑप्शन- अज्यूर, यु जिन पाउडर (रोज) और माउंटेन ब्लू में आएगा। अज्यूर कलर ऑप्शन में कंपनी ग्लास फिनिश देने वाली है। वहीं, बाकी दोनों कलर ऑप्शन वीगन लेदर बैक के साथ आएगा। फोन के फीचर और स्पेसिफिकेशन्स के बारे में अभी ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है। कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार यह फोन 162.7 x 74.5 x 7.8 mm डाइमेंशन और 6.7 इंच के डिस्प्ले के साथ आएगा। फोन के फ्रंट में कंपनी सुपर थिन बेजल्स और सेंटर पंच-होल कैमरा देने वाली है। यह फोन मार्केट में ओप्पो A2 प्रो के सक्सेसर के तौर पर एंट्री कर सकता है।

फीचर और स्पेसिफिकेशन
कंपनी ने इस फोन को सितंबर 2023 में लॉन्च किया था। इसमें 6.7 इंच का फुल एचडी+ OLED डिस्प्ले दिया गया है। इस डिस्प्ले का पीक ब्राइटनेस लेवल 920 निट्स का है। इसमें 120Hz का रिफ्रेश रेट ऑफर किया जा रहा है। फोन 12जीबी तक की LPDDR4x रैम और 512जीबी तक के UFS 3.1 इंटरनल स्टोरेज ऑप्शन में आता है। प्रोसेसर के तौर पर इस फोन में डाइमेंसिटी 7050 चिपसेट दिया गया है।

पोर्ट्रेट सेंसर : फोटोग्राफी के लिए फोन में एलईडी फ्लैश के साथ 64 मेगापिक्सल के मेन लेंस और एक 2 मेगापिक्सल का पोर्ट्रेट सेंसर दिया गया है। वहीं, सेल्फी के लिए कंपनी इस फोन में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दे रही है।

बैटरी: फोन की बैटरी 5000mAh की है, जो 67 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

ओएस: फोन ऐंड्रॉयड 13 पर बेस्ड ColorOS 13.1 आउट ऑफ द बॉक्स पर काम करता है।

कनेक्टिविटी: कंपनी इसमें ब्लूटूथ 5.2, वाई-फाई 6 और IP54 जैसे ऑप्शन दिए गए हैं। ।