OnePlus 7 Pro बना ऐमजॉन पर सबसे तेजी से बिकने वाला अल्ट्रा प्रीमियम फोन

967

नई दिल्ली। OnePlus 7 Pro लॉन्च होने के शुरुआती 7 दिनों में ऐमजॉन पर सबसे तेजी से बिकने वाला अल्ट्रा प्रीमियम स्मार्टफोन बन गया है। ई-कॉमर्स वेबसाइट ऐमजॉन ने यह दावा किया है। वनप्लस 7 प्रो की पहली सेल 16 मई को शुरू हुई थी, जो केवल प्राइम सब्सक्राइबर्स के लिए थी। इसके बाद 17 मई से इसकी सेल सभी के लिए शुरू कर दी गई थी।

वनप्लस 7 प्रो के फिलहाल 2 ही वेरियंट (6GB+128GB और 8GB+256GB) भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध हैं। गुरुवार को ऐमजॉन ने बताया कि 45,000 रुपये से ज्यादा की कीमत वाले फोन की लिस्ट में वनप्लस 7 प्रो ऐमजॉन पर बेस्ट सेलिंग स्मार्टफोन बन गया है। हालांकि, ऐमजॉन में यह नहीं बताया कि आखिर इस फोन की अब तक कितनी यूनिट्स बिक चुकी हैं।

ऐमजॉन इंडिया के कैटिगरी मैनेजनेंट के डायरेक्टर नूर पटेल ने कहा, ‘हमें यह बताते हुए बेहद खुशी हो रही है कि वनप्लस 7 प्रो ऐमजॉन पर सबसे तेजी से बिकने वाला फोन बन गया है। स्मार्टफोन को मिले जबरदस्त रिस्पॉन्स से हम बेहद उत्साहित हैं।’

बता दें कि हाल ही कंपनी ने OnePlus 7 Pro लॉन्च किया था। इस फोन में कई ऐसी खासियते हैं जिसकी वजह से इसे बेस्ट प्रीमियम स्मार्टफोन की लिस्ट में शामिल किया जा सकता है। वनप्लस 7 प्रो स्मार्टफोन में 6.7 इंच का QHD+ फ्लूइड ऐमोलेड डिस्प्ले दिया गया है जिसका रेजॉलूशन 3120×1440 पिक्सल है। HDR10/10+ सपॉर्ट के साथ आने वाले इस फोन के स्क्रीन की पिक्सल डेंसिटी 516ppi है।

फोन में क्वॉलकम स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है और यह ऐंड्रॉयड 9 पाई बेस्ड oxygenOS ओएस पर चलता है। UFS 3.0 मेमरी के साथ आने वाला यह दुनिया का पहला फोन है। बात की जाए कैमरे की तो वनप्लस 7 प्रो में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है।

फोन के रियर में OIS, EIS, 7P लेंस और f/1.6 अपर्चर के साथ 48 मेगापिक्सल का सोनी IMX586 सेंसर दिया गया है। इसके अलावा फोन में 16 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड ऐंगल कैमरा और 3X ऑप्टिकल जूम के साथ 8 मेगापिक्सल का टेलिफोटो कैमरा है। सेल्फी के फोन में 16 मेगापिक्सल का पॉप-अप कैमरा है। फोन की शुरुआती कीमत 48,999 रुपये है।