Lok Sabha Election: मोदी जी के नेतृत्व में ही भारत बनेगा हर क्षेत्र में आत्मनिर्भर: राकेश जैन

26

कोटा। Lok Sabha Election 2024: भाजपा कोटा शहर जिलाध्यक्ष राकेश जैन ने बताया की भाजपा का संकल्प पत्र मोदी जी की गारंटी है। लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर जारी भाजपा का संकल्प पत्र सभी वर्गों के विकास एवं विकसित भारत का आधार है। पिछले 10 वर्षों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो कहा,उसे करके दिखाया। यही मोदी जी की गारंटी है।

उन्होंने बताया कि भाजपा के संकल्प पत्र में गरीबों को अगले पांच वर्ष तक मुफ्त राशन, सभी को आवास स्वच्छ जल एवं पीएम सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना से बिजली बिल होगा जीरो, झुग्गी झोपड़ियों में रहने वालों को मिलेंगे उच्च गुणवत्ता वाले आवास, आयुष्मान के तहत 5 लाख तक इलाज फ्री, समान नागरिक संहिता, एक देश एक चुनाव जैसे महत्तवपूर्ण संकल्पों को समाहित किया गया हैं।

उन्होंने बताया कि भाजपा के संकल्प पत्र को बनाने के लिए भाजपा ने विकसित भारत यात्रा और अन्य कई माध्यमों से देश के सभी क्षेत्रों, सभी वर्गों, और सभी समुदायों के साथ विस्तृत एवं व्यापक संवाद कर बहुमूल्य सुझावों और विचारों पर गंभीरता से विचार-विमर्श करने के बाद यह संकल्प पत्र तैयार किया है।

उन्होंने बताया कि देश के आमजन की आशाओं और अपेक्षाओं को पूरा करना मोदी जी की गारंटी है। पिछले दस वर्षों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दूरदर्शी नेतृत्व में देश अभूतपूर्व प्रगति और विकास का साक्षी बना है।

उन्होंने बताया कि मोदी सरकार ने इस कालखंड में निराशा से भरोसा तक की यात्रा को पूरा किया है। आज देश को मोदी की हर गारंटी पर अटूट भरोसा है। पिछले 10 वर्षों से मोदी सरकार की विभिन्न योजनाओं व नीतियों के द्वारा जन कल्याण को सुनिश्चित करते हुए सभी क्षेत्रों में तेजी से प्रगति कर रहे हैं। मोदी सरकार ने समाज के अंतिम छोर पर खड़े परिवारों तक योजनाओं का शत प्रतिशत लाभ पहुंचाकर अन्त्योदय के मंत्र को साकार किया है।

उन्होंने बताया कि 2014 में जब भाजपा की सरकार बनी तब देश कई संकटो से घिरा हुआ था। देश के सामने पिछली सरकार के भ्रष्टाचार, कुशासन और अनिर्णयकारी रवैये के कारण ठप पड़ी विकास की गाड़ी को पुनः पटरी पर लाने की बड़ी चुनौती थी।

मोदी सरकार ने देश को पिछली सरकार से मिली नेतृत्वहीन, दिशाहीन और नीतिहीन चुनौतियों से निकाल कर विकसित भारत के संकल्प को ऊर्जा देते हुए इस दिशा में उल्लेखनीय सफलताएं हासिल की हैं।