पिप्पलेश्वर महादेव मंदिर के पाटोत्सव में कृष्ण रंग में रंगेगा शहर

22

कलश यात्रा में महिलाएं दिखाएगी उत्साह, श्री भक्तमाल कथा आज से

कोटा। ठाकुर का दरबार सज चुका है और पंडाल बन चुका है। भक्तों के लिए छायादार पंडाल में श्री भक्तमाल कथा के श्रवण की व्यवस्था पिप्पलेश्वर महादेव मंदिर के षष्ठम प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव (पाटोत्सव) में की गई है।

महावीर नगर तृतीय कंपीटीशन कॉलोनी स्थित महादेव मंदिर परिसर में आयोजित श्री भक्तमाल कथा से पूर्व आसपास का क्षेत्र कृष्णमय नजर आ रहा है और भक्ति भाव से लोग 8 दिवसीय कृष्ण भक्ति रस के आयोजन को सफल बनाने मे जुटे हैं। समिति अध्यक्ष जागेश्वर सिंह चौहान ने बताया कि सोमवार से कलश यात्रा के साथ इस भक्तिमय कार्यक्रम का आगाज किया जाएगा।

मंत्री कुलदीप माहेश्वरी व गिरधरलाल बडेरा ने बताया कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी मंदिर के पाटोत्सव हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा। सोमवार प्रात:8 बजे कार्यक्रम का आगाज दंडवीर हनुमान मंदिर, महावीर नगर तृतीय से कलश यात्रा के रूप में होगा। कलश यात्रा में महिलाएं लाल-पीली चुनरी व पुरुष पीले व सफेद रंग की पोशाक में 1000 कलश लेकर शामिल होंगी।

प्रवक्ता जोगिंद्र पाल व गौरी शंकर ने बताया कि महादेव के जयकारों के साथ हनुमान मंदिर से घटोत्कच सर्किल होते हुए कलश यात्रा श्री पिप्पलेश्वर महादेव मंदिर पंहुचेगी। इसके उपरांत अष्ठ दिवसीय श्री भक्तमाल कथा का आयोजन दोपहर 1 बजे से सायं 5 बजे तक वृंदावन के संत चिन्मय दास महाराज के श्रीमुख से होगा।

बहेगी भक्ति रस की सरिता
कोषाध्यक्ष गजेंद्र गुप्ता ने बताया कि दिव्य भक्तिमय वातावरण में 21 अप्रैल को रात्रि 8.00 बजे राधा-रानी को नाम के साथ श्री कृष्ण भक्ति रस की सरिता बहाई जाएगी। गजेंद्र गुप्ता व ओम राठौड़ भजन गायक “महावीर शर्मा” और ” गोविंद माहेश्वरी” रसमय भजनों की सरिता बहायेंगे। मंदिर परिसर में राधा-कृष्ण की सुंदर झांकी सजाई जाएगी और क्षेत्रवासी देर रात तक भजनों का आनंद उठायेंगे। इसी क्रम में 22 अप्रैल को सायं 6 बजे से एक श्याम खाटू के नाम का आयोजन किया जाएगा।