KIA Seltos अब जल्द ही सीएनजी अवतार में, जानें कब होगी लॉन्च

0
278

नई दिल्ली। Upcoming CNG Car: दक्षिण कोरियाई कार निर्माता कंपनी किआ ने हाल ही में अपडेटेड सेल्टोस और सोनेट को भारत में लॉन्च किया है। अब इसकी सहायक कंपनी ने अब देश में सोनेट के सीएनजी संस्करण का परीक्षण शुरू कर दिया है।

इसके टेस्ट म्यूल में GT और T-GDi बैज शामिल किए गए थे, इसे 1.0-लीटर 3-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित किया जाएगा। Sonet CNG को 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जाएगा। इसका 1.0L टर्बो इंजन 118bhp और 172Nm का टार्क पैदा करता है। Sonet CNG के पावर और टॉर्क आउटपुट में मामूली गिरावट मिलेगी। यह जल्द ही लॉन्च होने वाली नई मारुति ब्रेज़ा के खिलाफ प्रतिद्वंद्वी होगी, जिसे फैक्ट्री-फिटेड सीएनजी किट के साथ भी पेश किया जाएगा।

अपकमिंग सीएनजी कार के लुक की बात करें तो, पहली नज़र में देखें तो यह नियमित सोनेट जैसा दिखता है, अगर आप पास देखते हैं तो आप इसमें एक प्रमुख सीएनजी स्टिकर देख सकते है। एसयूवी जीटी लाइन बैज भी पहनती है जो संकेत देती है कि किआ 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल मोटर के साथ सीएनजी विकल्प पेश करने की संभावना है।

गौरतलब है कि इस समय भारत में बिक्री पर कोई सीएनजी सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी नहीं है, जल्द ही हमें किआ के अलावा टाटा मोटर्स और मारुति सुजुकी से भी बहुत सारी एक्शन देखने को मिल सकती है। अगर सीएनजी वर्जन में किआ की ये गाड़ी लॉन्च हो जाती है तो इसकी भारी मात्रा में बिक्री तय है।