JioPhone Prima फोन लॉन्च,YouTube, Facebook, WhatsApp भी चलेगा

112

नई दिल्ली। JioPhone Prima फोन को ऑफिशियली लॉन्च कर दिया गया है। यह काई-ओएस बेस्ड 4G कीपैड फोन है, लेकिन फीचर होने के बावजूद इसमें स्मार्टफोन वाले फीचर्स मिलेंगे। मतलब दाम भी कम और काम स्मार्टफोन वाला होगा। इसकी कीमत 2599 रुपये है।

JioPrima फोन में यूट्यूब, फेसबुक, व्हाट्सएप, गूगल वॉयस असिस्टेंट का सपोर्ट दिया गया है। जियो प्राइमा 23 भाषाओं में काम करेगा। फोन को प्रमुख रिटेल स्टोर्स के अलावा ऑनलाइन प्लेटफॉर्म्स जैसे रिलायंस डिजिटल.इन, जियोमार्ट इलेक्ट्रॉनिक्स और अमेजन से भी खरीदा जा सकता है।

स्पेसिफिकेशन्स: जियोफोन प्राइमा की डिजाइन काफी बोल्ड और प्रीमियम है। इसमें 2.4 इंच की डिस्प्ले दी गई है। में पावर बैकअप के लिए 1800mAh की बैटरी दी गई है। फोन में वीडियो कॉलिंग और फोटोग्राफी के लिए मोबाइल के रियर और फ्रंट में डिजिटल कैमरे दिए गए हैं। मोबाइल के रियर में फ्लैश लाइट दी गई है। फोन जियो टीवी, जियो सिनेमा, जियो सावन जैसी प्रीमियम डिजिटल सर्विस से लैस है। इस फोन से जियो-पे के जरिए यूपीआई पेमेंट किया जा सकेगा। जियो प्राइमा के जरिए जियो 4G यूजर्स को टारगेट करना चाहते हैं। बता दें कि भारत की एक बड़ी आबादी अभी 2G नेटवर्क पर काम कर रही है, जो 4G कनेक्टिविटी से जुड़ना चाहती है।

2G मुक्त बनेगा भारत
मुकेश अंबानी ने ऐलान किया है कि वो भारत को 2G मुक्त बनाना चाहते हैं। हालांकि सभी 4G स्मार्टफोन नहीं खरीद सकते हैं। ऐसे में कंपनी की तरफ से सस्ते में 4G स्मार्टफोन को लॉन्च किया जा रहा है। अच्छी बात है कि इस फीचर फोन में मौजूदा जरूरत के सभी फीचर्स जैसे यूपीआई पेमेंट की सुविधा मिलती है।