ICSI Result: कंपनी सेक्रेटरी एग्जीक्यूटिव और प्रोफेशनल के परिणाम 25 फरवरी को जारी होंगे

53

नई दिल्ली। ICSI Result 2024: आईसीएसआई सीएस एग्जीक्यूटिव और प्रोफेशनल परीक्षा परिणाम जारी होने की तिथि घोषित हो गई है। इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया (ICSI ) दिसंबर 2023 सत्र परीक्षाओं के लिए CS Executive और Professional परीक्षा के परिणाम 25 फरवरी, 2024 को जारी करेगा। रिजल्ट घोषित होने के बाद कैंडिडेट्स विषयवार अंकों के साथ आधिकारिक वेबसाइट icsi.edu पर नतीजों की जांच कर पाएंगे।

नतीजे जारी होने का समय: ICSI की ओर से जारी नोटिस में कहा गया है कि सीएस प्रोफेशनल परिणाम 2023 की घोषणा दोपहर 2 बजे की जाएगी। सीएस एग्जीक्यूटिव दिसंबर 2023 के परिणाम दोपहर 2 बजे घोषित किए जाएंगे। सीएस एग्जीयूटिव परीक्षा के ई-रिजल्ट-कम-मार्क्स स्टेटमेंट डाउनलोड करने के लिए परिणाम की घोषणा के तुरंत बाद संस्थान की वेबसाइट www.icsi.edu पर उपलब्ध होंगे।

कैंडिडेट्स अपने रिफ्रेंस, यूज और रिकॉर्ड के लिए इसे डाउनलोड कर सकते हैं। आईसीएसआई ने यह भी कहा है कि, उम्मीदवार ध्यान रखें कि नतीजों की फिजिकल कॉपी जारी नहीं की जाएगी। अंक उन्हें केवल पोर्टल से ही डाउनलोड करने होंगे।

सीएस प्रोफेशनल परिणाम-सह-अंक परिणाम घोषित होने के तुरंत बाद उम्मीदवारों को उनके रजिस्टर्ड पते पर भेज दिए जाएंगे। अगर उम्मीदवारों को परिणाम घोषित होने की तारीख से 30 दिनों के भीतर मार्कशीट नहीं मिलती है, तो उन्हें अपना पंजीकरण नंबर निर्दिष्ट करते हुए exom@icsi.edu पर अधिकारियों से संपर्क करना होगा।

प्रोफेशनल और एग्जीक्यूटिव परीक्षा के नतीजे जारी करने के साथ-साथ संस्थान ने यह भी घोषणा की है कि (सिलेबस 2017 और 2022) अगली सीएस कार्यकारी और व्यावसायिक परीक्षाएं 1 जून से आयोजित की जाएगी और 10 जून को समाप्त होगी। परीक्षा के लिए आवेदन करने के इच्छुक छात्र 26 फ़रवरी, 2024 से नामांकन कर सकेंगे। इस संबंध में ज्यादा जानकारी के लिए कैंडिडेट्स पोर्टल पर विजिट कर सकते हैं।