Honor X8b स्मार्टफोन 108MP कैमरे के साथ लॉन्च, जानिए स्पेसिफिकेशन

57

नई दिल्ली। ऑनर कंपनी ने अपने नए स्मार्टफोन Honor X8b को लॉन्च कर दिया है। ऑनर का यह फोन 108 मेगापिक्सल के मेन कैमरा के साथ आता है। इसमें सेल्फी के लिए 50 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन में ऑफर किया जा रहा डिस्प्ले 90Hz के रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करता है।

तीन कलर ऑप्शन : कंपनी के इस नए फोन का लुक जबर्दस्त है। इसे तीन कलर ऑप्शन- मिडनाइट ब्लैक, टाइटेनियम सिल्वर और ग्लैमरस ग्रीन में लॉन्च किया गया है। तो आइए डीटेल में जानते हैं ऑनर के इस नए फोन के फीचर और स्पेसिफिकेशन के बारे में।

स्पेसिफिकेशन: कंपनी इस फोन में 2412×1080 पिक्सल रेजॉलूशन के साथ 6.7 इंच का फुल एचडी+ AMOLED डिस्प्ले दे रही है। यह डिस्प्ले 90Hz के रिफ्रेश रेट और 2000 निट्स के पीक ब्राइटनेस लेवल को सपोर्ट करता है। ऑनर का यह फोन 8जीबी रैम और 512जीबी तक के इंटरनल स्टोरेज से लैस है।

प्रोसेसर: इसमें स्नैपड्रैगन 680 चिपसेट दिया जा रहा है। फोटोग्राफी के लिए फोन के रियर में एलईडी फ्लैश के साथ तीन कैमरे लगे हैं।

कैमरा: इनमें 108 मेगापिक्सल के मेन लेंस के साथ एक 5 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड ऐंगल लेंस और एक 2 मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा शामिल है। वहीं, सेल्फी के लिए इस फोन में 50 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

बैटरी: फोन में दी गई बैटरी 4500mAh की है, जो 35 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। बायोमेट्रिक सिक्योरिटी के लिए कंपनी इस फोन में साइड-फेसिंग फिंगरप्रिंट सेंसर दे रही है।

कनेक्टिविटी : फोन में कनेक्टिविटी के लिए ड्यूल सिम, 4G VoLTE, वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.0G और यूएसबी टाइप-C पोर्ट जैसे ऑप्शन दिए गए हैं।

ओएस: फोन मैजिक कैप्सूल नोटिफिकेशन फीचर वाले Magic OS 7.2 UI पर काम करता है, जो ऐंड्रॉयड 14 पर बेस्ड है। कंपनी ने इस फोन को अभी सऊदी अरब में लॉन्च किया है।

कीमत : इसकी कीमत 240 डॉलर (करीब 20 हजार रुपये) है। कंपनी ने जल्द ही इस फोन को और मार्केट्स में लॉन्च कर सकती है।