लोकसभा अध्यक्ष की मदद से आसान हुआ जगदीश की जिंदगी का सफर

0
687

कोटा। जिले के विनायका ग्राम पंचायत के नलावता गांव में रहने वाले दिव्यांग जगदीश मीणा को अब अपने रोजगार के लिए 3 किमी दूर विनायका आने के लिए किसी राहगीर की मदद के लिए मोहताज नहीं रहना होगा । लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के माध्यम से मोटराइज्ड ट्राइसाइकिल मिलने के बाद जगदीश की जिंदगी का सफर आसान हुआ है।

सोमवार को समाजसेवी व कोटा जिला सहकारी उपभोक्ता भंडार लि. के अध्यक्ष हरिकृष्ण बिरला ने उन्हें मोटराइज्ड ट्रायसाइकिल भेंट की । गौरतलब है कि लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला पिछले दिनों पीपल्दा विधानसभा क्षेत्र के एक दिवसीय दौरे में कोरोना के कारण अपने प्रियजनों को गंवा चुके परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करने विनायका गांव पहुंचे थे।

इस दौरान जगदीश ने बिरला को उनकी पीड़ा बताते हुए उन्हें मोटराइज्ड ट्राइसाइकिल दिलाने की गुहार लगाई थी, इस पर बिरला ने मोटराइज्ड ट्राइसिकल के लिए उन्हें कोटा कैंप कार्यालय में सम्पर्क करने को कहा। मोटराइज्ड साइकिल मिलने के बाद अब जगदीश खुश हैं।

उनका कहना कि वे जन्म से दिव्यांग हैं और अपना घर चलाने के लिए नलावता से 3 किमी दूर बिनायका में एक ई-मित्र की दुकान पर काम करते हैं। गांव से विनायका आने के लिए उन्हें हर दिन किसी राहगीर से मदद मांगनी पड़ती थी, इस कारण कई बार वे समय पर नहीं पहुंच पाते थे लेकिन लोकसभा अध्यक्ष ने उन्हें मोटराइज्ड ट्रायसाइकिल दिलाकर उनकी परेशानी को दूर कर दिया है। इस दौरान सुरेश सिंह जादौन व महेंद्र खंडेलवाल भी मौजूद रहे।