दशहरा मेला 2019: रोबदार मूंछों वाले अंता के अमर सिंह रहे विजेता

0
63

कोटा। नगर निगम की ओर से आयोजित दशहरा मेला 2019 के उपलक्ष्य में शुक्रवार देर शाम दशहरा मैदान के विजयश्री रंगमंच पर मूंछ प्रतियोगिता हुई। इस रोमांचक प्रतियोगिता में कुल 10 प्रतिभागियों ने भाग लिया। एक प्रतिभागी दिल्ली का भी शामिल हुआ। मूंछों के प्रदर्शन के दौरान किसी ने मूंछों की लंबाई तो किसी ने रोबिली मूंछें प्रदर्शित की। प्रतियोगिता में न्यू स्टाइल की मूंछों ने भी दर्शकों को खूब रिझाया।

मेला अधिकारी कीर्ति राठौड़ ने बताया कि प्रतियोगिता में मूंछों के रख रखाव, लंबाई व बनावट को ध्यान में रखकर विजेता प्रतिभागियों का चयन किया गया। दर्शको की भारी भीड के सामने अपनी रोबदार मूंछों को ताव देते प्रतिभागी अलग- अलग अन्दाज में अपनी मूंछों की शान बताने मंच पर उतरे। अंता निवासी अमर सिंह प्रथम रहे।

दूसरे स्थान पर संतोषी नगर के धनराज प्रजापति व तृतीय स्थान पर रंगबाड़ी निवासी नंदकिशोर खतना व दिल्ली निवासी धर्मराज संयुक्त विजेता रहे। इस प्रतियोगिता में बाबूलाल, सर्वदमन शर्मा, गणपत लाल चेचट, गंगाराम, दीपक सिंह, अविनाश पचेरवाल प्रतिभागी रहे। निर्णायक मंडल में नेता प्रतिपक्ष अनिल सुवालका, मेला समिति सदस्य नरेंद्र हाड़ा शामिल रहे। विजेताओं को मंच पर ही पुरस्कृत किया गया।