डोनाल्ड ट्रंप पर हमले के बाद बिटकॉइन 60,000 डॉलर के पार

0
98

नई दिल्ली। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) की हत्या के प्रयास के बाद उनकी तरफ से आई साहसिक प्रतिक्रिया से बिटकॉइन (Bitcoin) को बल मिला और यह 60,000 डॉलर के पार निकल गया, जिससे अटकलें लगाई जाने लगीं कि उनके राष्ट्रपति चुनाव जीतने की संभावनाएं पहले से अब और ज्यादा मजबूत हो गई हैं।

अमेरिका के पेंसिल्वेनिया (Pennsylvania) राज्य के बटलर शहर में एक चुनावी रैली के दौरान ट्रंप के ऊपर गोली चलाई गई थी। यह घटना भारतीय समयानुसार रविवार सुबह 4 बजे की है। तब अमेरिका में शनिवार के शाम करीब 6.30 बज रहे थे।

समाचार एजेंसी ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के मुताबिक, क्रिप्टोकरेंसी पर अपने समर्थक रुख के लिए जाने जाने वाले पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप के दाएं कान में गोली लगी है, मगर वह सुरक्षित हैं। वह मिल्वौकी (Milwaukee) में सोमवार से शुरू होने वाले आगामी रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन (Republican National Convention) में भाग लेने के लिए उत्सुक हैं।

PredictIt डेटा से संकेत मिलता है कि ट्रंप की हत्या के प्रयास के बाद उनके फिर से राष्ट्रपति चुनाव जीतने की संभावना बढ़ गई हैं। बैकग्राउंड में लहराता हुआ अमेरिका का झंडा और खून से सने दाहिने कान के साथ अपनी मुट्ठी उठाते हुए ट्रंप की तस्वीरें सोशल मीडिया और टेलीविजन पर वायरल हो गई हैं। यह ट्रम्प की छवि को और मजबूत करता है।

रिपोर्ट के मुताबिक, बाजार के उच्च अस्थिरता के साथ प्रतिक्रिया करने की संभावना है, और पिछले महीने की बहस में ट्रंप के पक्ष में परिणाम आने पर अपनाए गए ट्रेडों की पुनरावृत्ति हो सकती है। उस समय, अमेरिकी डॉलर और ट्रेजरी यील्ड्स में वृद्धि देखी गई थी।

न्यूयॉर्क में सुबह 1:05 बजे तक बिटकॉइन 2.7 फीसदी बढ़कर 60,160.71 डॉलर हो गया। प्रमुख क्रिप्टोकरेंसी हाल ही में स्थिर हो गई थी, जो ब्लैकरॉक इंक और फिडेलिटी इन्वेस्टमेंट्स जैसे प्रमुख खिलाड़ियों के ईटीएफ के बारे में आशावाद से उत्साहित थी, जिन्हें स्थिर मांग प्रदान करने के रूप में देखा जाता है जो मूल्य में उतार-चढ़ाव को कम कर सकता है।