JEE Advanced Motion Result: मोशन एजुकेशन ने मनाया सफलता का जश्न

0
25

कोटा। JEE Advanced Motion Result: जेईई एडवांस्ड-2024 में शानदार सफलता मिलाने पर मोशन एजुकेशन के द्रोणा-2 कैम्पस में सफलता का जश्न मनाया गया। इस दौरान टॉपर स्टूडेंट्स और उनके अभिभावकों का अभिनन्दन किया गया। विद्यार्थियों और फेकल्टीज ने केक काटा और ढोल पर नृत्य किया।

मोशन एजुकेशन के फाउंडर और सीईओ नितिन विजय ने कहा कि इस बार मोशन के 6 हजार 475 स्टूडेंट्स ने जेईई एडवांस दिया था। उनमें से 3 हजार 425 का सिलेक्शन हुआ। इस तरह मोशन का सिलेक्शन रेशियो 52.89 प्रतिशत रहा। जेईई एडवांस की ऑल इंडिया रैंक (जनरल और ओबीसी) में पहले 100 विद्यार्थियों में मोशन के पांच स्टूडेंट रहे। इसी प्रकार 200 में 11, 500 में 23 और 1000 में 57 विद्यार्थी मोशन के रहे। इसी प्रकार एससी-एसटी की ऑल इंडिया रैंक के टॉप 500 में मोशन एजुकेशन के 13 स्टूडेंट रहे।

समारोह में ऑल इंडिया रैंक 28 पर रहे शेखर झा, 31 पर रहे ईशान गुप्ता, 91 पर रहे अमर सिन्हा, 93 पर रहे हार्दिक अग्रवाल और 99 वीं रैंक पर रहे तनय चेतन काकलिया का अभिनन्दन किया गया। एक दर्जन अन्य रैंकर्स भी अभिभावकों के साथ कार्यक्रम में शामिल हुए। उनका माला पहनकर स्वागत और अभिनंदन किया। कई रैंकर्स ने समारोह में ऑनलाइन भागीदारी की। समारोह में मोशन एजुकेशन के चेयरमैन सुरेंद्र गुप्ता, ज्वाइंट डायरेक्टर रामरतन द्विवेदी और डिप्टी डायरेक्टर निखिल श्रीवास्तव सहित अन्य सीनियर फैकल्टी मौजूद थे।

टॉपर्स ने दिए कामयाबी के टिप्स
इस दौरान टॉपर्स ने बताया कि सफलता का एक ही सूत्र है मेहनत…इसके बिना कामयाबी हासिल नहीं की जा सकती। छोटी-मोटी विफलता मिलाती रहती है और मिलाती रहेगी, लेकिन इससे हार कर बैठ जाना कोई सॉल्यूशन नहीं है। मजा तब है जब हार हो तो भी जी-जान से अपने लक्ष्य के लिए जुट जाएं। उन्होंने कहा कि समय खराब नहीं करना है। कूल रहकर पढ़ाई करें और नेट का इस्तेमाल अपनी पढ़ाई तक ही सीमित रखें। टॉपर्स ने अपने अनुभव शेयर करते हुए बताया कि कोटा के माहौल, एनवी सर और मोशन के बारे में काफी सुना था। इसलिए तैयारी के लिए कोटा आने का निर्णय लिया और वह सही भी साबित हुआ। मोशन का सिस्टम काफी अच्छा है और यहां का माहौल पढ़ने के लिए मोटिवेट करता है।