रात 12 बजे बाद शादी व अन्य किसी भी समारोह में कैटरिंग और खाने की सेवा पर पाबंदी

0
118

हाडोती हलवाई कैटर्स एसोसियेशन का होली मिलन एवं शपथ ग्रहण समारोह आयोजित

कोटा। हाड़ोती हलवाई कैटर्स एसोसियेशन का होली मिलन एवं शपथ ग्रहण समारोह थेगड़ा रोड स्थित एक रिसॉर्ट पर संपन्न हुआ। समारोह के मुख्य अतिथि कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन एवं महासचिव अशोक माहेश्वरी थे ।

इस अवसर पर कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन एवं महासचिव अशोक माहेश्वरी ने बताया कि हलवाई एवं कैटरिंग व्यवसाय आज के समय में बहुत बड़ा कारोबार हो गया है, जिसके बिना किसी भी प्रकार के शादी या अन्य समारोह संपन्न नहीं हो सकते। इससे लाखों लोगों को भी रोजगार मिलता है।

सभी हलवाई कैटरिंग व्यवसाईयों को चाहिए कि वह अपनी गुणवत्ता का पूरा ध्यान रखें और अच्छा रॉ मैटेरियल ही उपयोग में लें। आज छोटे से लेकर बड़े समारोह को संपूर्ण करने में हलवाई एवं कैटरिंग व्यवसाइयों की महत्वपूर्ण भूमिका होती है।

इस अवसर पर अध्यक्ष अन्नु अग्रवाल एवं सचिव सचिन माहेश्वरी ने कहा कि हमारी संस्था ने सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया है की रात को 12:00 बजे बाद किसी भी शादी समारोह या अन्य किसी भी समारोह में किसी भी प्रकार की कैटरिंग एवं हलवाई संबंधित सेवा उपलब्ध नहीं करवाई जाएगी।

उन्होंने बताया कि इसमें संस्था द्वारा पूरी तरह से पाबंदी लगा दी गई है। जिसका पालन संस्था के सभी सदस्य करेंगे। उन्होंने कहा कि इसके पीछे मुख्य कारण यह है की शाम 5 से 6 बजे के बीच बना हुआ खाने में कई वस्तुएं ऐसी होती हैं, जो चार से पांच घंटे बाद खराब होने लग जाती हैं।

उन्होंने बताया कि साथ ही रात 12:00 बजे बाद हमारा स्टाफ घरों पर जाता है तो उन्हें पुलिस प्रशासन एव कई तरह की परेशानियों का भी सामना करना पड़ता है। उन्होंने अपनी संस्था के निर्णय में कोटा व्यापार महासंघ का भी पूर्णतया समर्थन मांगा ।

इस अवसर पर संस्था के सभी सदस्यों ने बाबा श्याम के जागरण के साथ फागोउत्सव एवं होली मिलन समारोह मनाया और एक दूसरे को होली की शुभकामनाए दी। अंत में कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन एवं महासचिव अशोक माहेश्वरी ने संस्था के नवनिर्वाचित पदाधिकारियो एवं कार्यकारिणी सदस्यो को पद एव गोपनियता की शपथ दिलायी।

इस मौके पर संरक्षक त्रिलोक पाठक, रामू अरोड़ा, घनश्याम वैष्णव, अध्यक्ष अन्नु अग्रवाल, सचिव सचिन माहेश्वरी, सहसचिव कमल गौतम, कोषाध्यक्ष विनय गुप्ता, उपाध्यक्ष आशीष माहेश्वरी, लक्ष्मी प्रजापति सहित सभी नव निर्वाचित सदस्यों ने शपथ ली।